1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. affordable suv 2022 renault kiger my22 price specs launch details rjv

Renault Kiger नये स्पोर्टी लुक में आयी, सस्ती SUV में मिलेंगे शानदार फीचर्स

Renault ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी काइगर का अपग्रेडेड एडिशन हाल ही में बाजार में उतारा है. इस नये मॉडल की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.84 लाख रुपये है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Renault KIGER MY22
Renault KIGER MY22
fb

2022 Renault KIGER : फ्रांस की कार मैनुफैक्चरर रेनो (Renault) ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी काइगर का अपग्रेडेड एडिशन हाल ही में बाजार में उतारा है. इस नये मॉडल की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत (Renault KIGER price) 5.84 लाख रुपये है. कंपनी ने काइगर एमवाई22 (KIGER MY22) को एडवांस फीचर्स और सुविधाओं के साथ पेश किया है. इस कार में मल्टी-सेंस ड्राइविंग मोड, एक्स्ट्रा केबिन स्टोरेज और कार्गो स्पेस शामिल है.

Renault Kiger की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदारों के बीच अपील बढ़ाने के लिए कंपनी ने अपनी इस लोकप्रिय कार को कई टेक्नोलॉजी-आधारित फीचर्स के साथ लॉन्च किया है. इसके साथ ही नयी काइगर के लुक में भी अपडेट किया है. रेनो काइगर को भारत में पहली बार साल 2021 की शुरुआत में लॉन्च किया गया था. रेनो काइगर ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 4-स्टार सुरक्षा रेटिंग के साथ आती है. नयी रेनो काइगर 2022 कई विजुअल अपडेट के साथ-साथ ज्यादा फीचर्स लोडेड केबिन का दावा करती है.

कार कंपनी रेनो ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी काइगर का उन्नत संस्करण पेश किया है. इस मॉडल की शुरुआती शोरूम कीमत 5.84 लाख रुपये है. कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, काइगर एमवाई22 को उन्नत सुविधाओं के साथ पेश किया है. जिसमें मल्टी-सेंस ड्राइविंग मोड, केबिन स्टोरेज और कार्गो स्पेस शामिल है. कंपनी के मुताबिक, भारत को रेनो के शीर्ष पांच वैश्विक बाजारों में शामिल करने में इस मॉडल का महत्वपूर्ण योगदान रहा है.

फ्रांसीसी कार कंपनी ने कहा, फ्रांस और भारत की डिजाइन टीमों के बीच आपसी सहयोग का ही परिणाम है कि रेनो काइगर को ग्राहकों से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है. यह भारत में सबसे पहले पेश किया जाने वाला कंपनी का तीसरा मॉडल है. बाद में इसे वैश्विक स्तर पर उतारा जाएगा. काइगर एमवाई22 दो इंजन विकल्प के साथ-साथ वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग जैसी कई अन्य सुविधाओं से लैस है. भारत में 2021 की शुरुआत में इस मॉडल को सफलता के साथ वैश्विक स्तर पर पेश किया गया था. रेनो इंडिया ने इस मॉडल का नेपाल, दक्षिण अफ्रीका और इंडोनेशिया को निर्यात भी शुरू कर दिया है. (इनपुट : भाषा)

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें