1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. reliance jio cheapest prepaid recharge plan discontinued rjv

JIO ने बंद किया अपना सबसे सस्ता रीचार्ज, जानिए कौन-सा था प्लान और क्या थी कीमत?

रिलायंस जियो की मानें, तो इस प्लान को टेस्टिंग के तौर पर लॉन्च किया गया था. कंपनी के मुताबिक, यह उनलोगों के लिए था जिनका इंटरनेट उपयोग बहुत सीमित है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
jio cheapest recharge
jio cheapest recharge
jio

Jio Cheapest Recharge: रिलायंस जियो ने हाल ही में अपने टैरिफ रेट्स बढ़ाए हैं. इसके साथ ही कंपनी ने अपने कुछ पैक्स में बदलाव भी किये. इसी बीच टेलीकॉम कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो में एक नया प्रीपेड रीचार्ज प्लान जोड़ा. जियो का 1 रुपये वाला प्लान भारत में उपलब्ध सबसे सस्ता प्लान था. कंपनी इसकी लॉन्चिंग के बाद से इसकी बेनिफिट ऑफरिंग्स में भी बदलाव कर रही थी. अब जियो की तरफ से इस सबसे सस्ते प्लान को बंद कर दिया गया है.

टेस्टिंग के तौर पर लॉन्च

रिलायंस जियो की मानें, तो इस एक रुपये वाले प्लान को टेस्टिंग के तौर पर लॉन्च किया गया था. कंपनी के मुताबिक, यह उनलोगों के लिए था जिनका इंटरनेट उपयोग बहुत सीमित है. अब रिलायंस जियो की तरफ से इस एक रुपये वाले प्लान को बंद कर दिया गया है. कंपनी ने इस प्लान को अपनी जियो ऐप और वेबसाइट से भी हटा दिया है.

Jio का 1 रुपये वाला प्लान क्या बेनिफिट ऑफर करता था?

जियो इस एक रुपये वाले प्लान में कंपनी पहले 28 दिनों की वैलिडिटी ऑफर कर रही थी. साथ ही, इसमें 100MB डेटा मिलता था. यह प्लान बिना वॉयस कॉलिंग और मैसेज की सुविधा के साथ उपलब्ध कराया गया था, लेकिन बाद में प्लान के बेनिफिट्स में कंपनी ने बदलाव कर दिये और इसकी वैलिडिटी को 28 दिनों से घटा कर 1 दिन कर दिया गया. इसके अलावा 100 MB डेटा लिमिट को कम करके 10 MB कर दिया गया.

जियो के सबसे सस्ते रीचार्ज

जियो ने एक रुपये वाले रीचार्ज के बारे में कहा था कि यह उन लोगों के लिए है, जिनका इंटरनेट उपयोग बहुत सीमित है. जियो की तरफ से एक रुपये के प्लान के अलावा 10 और 20 रुपये की कीमत में टॉप-अप प्लान आते हैं. 10 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड वैलिडिटी के साथ 7.47 रुपये का टॉक-टाइम मिलता है. वहीं, 20 रुपये वाले प्लान में कंपनी अनलिमिटेड वैलिडिटी के साथ 14.95 रुपये का टॉकटाइम ऑफर करती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें