1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. reliance jio another achievement ended dominance of bsnl in this field rjv

Jio News: रिलायंस जियो की एक और उपलब्धि, इस क्षेत्र में खत्म किया BSNL का वर्चस्व

अपने कमर्शियल लॉन्च के मात्र 2 साल के भीतर रिलायंस जियो की फाइबर सर्विस ने वायर्ड फिक्स्ड लाइन सर्विस सेगमेंट में नंबर वन का तमगा हासिल कर लिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
jio vs bsnl
jio vs bsnl
fb
  • BSNL को पीछे छोड़ जियो बना वायर्ड ब्रॉडबैंड का सरताज

  • लॉन्च के दो साल के भीतर ही जियो फाइबर टॉप पर

Jio News: ब्रॉडबैंड सेगमेंट में वायरलेस सर्विस के साथ वायर्ड सर्विस में भी रिलायंस जियो का ही सिक्का चल रहा है. ट्राई के हालिया जारी नवंबर 2021 के आंकड़ों के मुताबिक, वायर्ड फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड सर्विस में सरकारी कंपनी बीएसएनएल को पीछे छोड़कर जियो ने नबंर वन की पोजीशन हासिल कर ली है.

लगभग 43 लाख 40 हजार वायर्ड फिक्सड लाइन ब्रॉडबैंड कनेक्शन्स के साथ जियो पहले, तो लगभग 42 लाख कनेक्शन के साथ बीएसएनएल दूसरे स्थान पर काबिज था. 40 लाख 80 हजार कनेक्शन के साथ भारती एयरटेल ने अपनी तीसरी पोजीशन बरकरार रखी है.

अपने कमर्शियल लॉन्च के मात्र 2 साल के भीतर रिलायंस जियो की फाइबर सर्विस ने वायर्ड फिक्स्ड लाइन सर्विस सेगमेंट में नंबर वन का तमगा हासिल कर लिया है. नवंबर में रिलायंस जियो ने लगभग 1 लाख 90 हजार नये फाइबर कनेक्शन दिये. वहीं, सेगमेंट की दिग्गज कंपनी बीएसएनएल के ब्रॉडबैंड ग्राहकों में कमी दर्ज की गई. एयरटेल की ग्राहक संख्या में भी लगभग 1 लाख का इजाफा दर्ज किया गया.

ट्राई के आंकड़ों के अनुसार, नवंबर 2021 में वायरलेस और वायर्ड ब्रॉडबैंड सेगमेंट में रिलायंस जियो की कुल बाजार हिस्सेदारी 54.01 फीसदी जा पहुंची है. एयरटेल 26.21% के साथ दूसरे और वोडाफोन-आइडिया 15.27% के साथ तीसरे नंबर पर है. कुल मोबाइल ग्राहक संख्या के मामले में भी जियो अव्वल बना हुआ है. 30 नवंबर 2021 को जियो के नेटवर्क से 42 करोड़ 86 लाख से अधिक ग्राहक जुड़े थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें