1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. pm narendra modi mentioned aarogya setu app in his address to bjp workers and praised public for support over covid 19 issue

PM Modi ने जिस Aarogya Setu App के बारे में बात की, उसके बारे में कितना जानते हैं आप?

By Rajeev Kumar
Updated Date
aarogya setu app download and use
aarogya setu app download and use
screenshot

PM Narendra Modi appeals to Download and use Aarogya Setu App: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी PM Modi ने भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस पर देश के लोगों से आरोग्य सेतु ऐप Arogya Setu App डाउनलोड कर इसे इस्तेमाल करने की अपील की है.

आपको बता दें कि सरकार ने Coronavirus से निपटने और इसके लक्षणों की पहचान में आम आदमी की मदद के लिए हाल ही में Arogya Setu App लॉन्च किया है. इस Arogya Setu App की मदद से आपको Covid-19 से जुड़ी अहम जानकारियां मिलती हैं.

इस ऐप को एंड्रॉयड और आईफोन दोनों तरह के स्‍मार्टफोन पर डाउनलोड किया जा सकता है. इस ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर Google Play Store और ऐप स्टोर apple app store से डाउनलोड कर सकते हैं. आरोग्य सेतु ऐप के लॉन्च होने के कुछ ही समय में केवल प्ले स्टोर से एक करोड़ से अधिक लोगों ने इसे डाउनलोड किया है.

इस खास ऐप की मदद से आप यह जान सकते हैं कि कहीं आप गलती से भी किसी कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में तो नहीं आये हैं. यह ऐप आपको भी खुद के चेकअप की सुविधा देती है जिससे आप जान सकें कि कहीं आप भी तो संक्रमित नहीं हैं.

इस ऐप को देश की 11 भाषाओं में लॉन्च किया गया है, ताकि यूजर्स को आसानी हो. यह ऐप कोरोना वायरस से जुड़े आपके हर सवाल का जवाब देगा.

Arogya Setu App यूजर को तब अलर्ट करता है जब वो किसी कोरोना संक्रमित के संपर्क में आ जाता है. यह ऐप इस अलर्ट को यूजर के ब्लूटूथ, स्थान और मोबाइल नंबर को ट्रैक करके भेजता है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें