1. home Home
  2. tech and auto
  3. paytm ipo before ipo launch paytm opens job vacancies 20 thousand recruitments all you need to know rjv

Paytm IPO लॉन्च से पहले खुला नौकरियों का पिटारा, कंपनी करेगी 20 हजार भर्तियां

डिजिटल पेमेंट्स और फाइनैंस सर्विसेज फर्म Paytm अपना IPO लाने से पहले हजाराें की संख्या में नौकरी देने की तैयारी कर रही है. पेटीएम (Paytm) ने अपना कारोबार को बढ़ाने के मकसद से 20,000 से अधिक फील्ड सेल्स एग्जीक्यूटिव की नियुक्ति की योजना बनायी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Paytm IPO New Job Opportunity
Paytm IPO New Job Opportunity
paytm

Paytm IPO, New Job Opportunity: डिजिटल पेमेंट्स और फाइनैंस सर्विसेज फर्म Paytm अपना IPO लाने से पहले हजाराें की संख्या में नौकरी देने की तैयारी कर रही है. जी हां, पेटीएम (Paytm) अब जल्द ही नये लोगों को रोजगार का मौका देगी.

कंपनी ने अपना कारोबार बढ़ाने के मकसद से 20,000 से अधिक फील्ड सेल्स एग्जीक्यूटिव की नियुक्ति की योजना बनायी है. कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, Paytm अपने आईपीओ से पहले यह नियुक्ति करेगी.

अक्टूबर तक आ सकता है पेटीएम का IPO

रिपोर्ट्स के अनुसार, पेटीएम अक्टूबर तक अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) ला सकती है. खबर है कि कंपनी ने भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) के पास 15 जुलाई को IPO के लिए दस्तावेज जमा कराये हैं.

इस पर सेबी की प्रतिक्रिया सितंबर के मध्य तक मिलने की उम्मीद है. इसके बाद कंपनी जल्द से जल्द लिस्टेड होना चाहती है. माना जा रहा है कि पेटीएम अपने प्रतिद्वंद्वियों फोन पे (Phonepe) और गूगल पे (Google Pay) जैसी कंपनियों से मिल रही कड़े टक्कर की वजह से यह कदम उठाने जा रही है.

हर महीने 35,000 तक कमाने का मौका

पेटीएम की ओर से आयी जानकारी के अनुसार, नयी नियुक्ति वाले युवाओं को हर महीने 35,000 तक कमाने का मौका मिलेगा. पेटीएम के फील्ड सेल्स एग्जीक्यूटिव कंपनी के पूरे पोर्टफोलियो को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे.

इनमें क्यूआर कोड, पीओएस मशीन, पेटीएम साउंड बॉक्स और कंपनी के इको सिस्टम में शामिल अन्य प्रोडक्ट्स शामिल हैं. इसके अलावा पेटीएम वॉलेट, यूपीआई, पेटीएम पोस्टपेड, मर्चेंट लोन और बीमा प्रोडक्ट आदि भी नये युवाओं से प्रमोट कराया जाएगा.

PayTm में किन कंपनियों ने लगाया है पैसा?

पेटीएम में पैसा लगानेवाली कंपनियों में चीन की Ant Group, जापान की SoftBank, अमेरिका की Berkshire Hathaway Inc जैसी कंपनियों ने पैसा लगाया है. वहीं, नोएडा की कंपनी पेटीएम का मालिकाना हक One97 Communications Ltd के पास है. कंपनी का कहना है कि वह IPO से मिलने वाली धनराशि का उपयोग अपने पेमेंट इकोसिस्टम को मजबूत बनाने और नये बिजनेस इनिशिएटिव्स और अधिग्रहण के लिए करेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें