1. home Home
  2. tech and auto
  3. new gen mahindra scorpio meets with an accident during test check details rjv

Mahindra Scorpio का नया वेरिएंट लॉन्च से पहले ही हुआ क्रैश, सोशल मीडिया पर लोगों ने किये फनी कमेंट

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा अपनी नयी एसयूवी Thar और XUV700 को मिले जबरदस्त रिस्पॉन्स के बाद आइकॉनिक स्कॉर्पियो के लॉन्च की तैयारी कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
2022 mahindra scorpio crash test news
2022 mahindra scorpio crash test news
m&m

2022 Mahindra Scorpio Crash Test : महिंद्रा ऐंड महिंद्रा अपनी नयी एसयूवी Thar और XUV700 को मिले जबरदस्त रिस्पॉन्स के बाद आइकॉनिक स्कॉर्पियो के लॉन्च की तैयारी कर रही है.

हालांकि कंपनी ने नयी स्कॉर्पियो की लॉन्च की तारीख काे लेकर कोई खुलासा नहीं किया है, लेकिन इन दिनों 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो के टेस्ट मॉडल की दुर्घटनाग्रस्त तस्वीरें इंटरनेट पर छाई हुई हैं और सोशल मीडिया में तरह-तरह के चर्चे हो रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नयी स्कॉर्पियो की ये तस्वीरें वेल्लोर की हैं, जिनमें एक्सीडेंट के बाद इस एसयूवी की ग्रिल और बोनट पूरी तरह से कार से अलग हो गया नजर आ रहा है और सामने का शीशा भी टूट गया है. कुल मिलाकर कहें, तो कार का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है.

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो की ये तस्वीरें देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह एक बड़ी दुर्घटना थी. हालांकि, इसमें पैसेंजर केबिन में कोई क्षति नहीं हुई है. खबरों की मानें, तो जब स्कॉर्पियो की दुर्घटना हुई, उस समय बहुत तेज बारिश हो रही थी.

जैसे ही ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर आयीं, लोगों ने महिंद्रा का मजाक बनाना शुरू कर दिया. कुछ ने इसे सस्ता क्रैश टेस्ट बताया, तो कुछ ने याद दिलाया कि मौजूदा महिंद्रा स्कॉर्पियो को ग्लोबल NCAP से 0 स्टार रेटिंग मिली है. लेकिन क्रैश टेस्ट में नयी पीढ़ी की स्कॉर्पियो से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है.

महिंद्रा की 5-स्टार रेटेड कार

जानकारी के लिए बता दें कि महिंद्रा ने पिछले कुछ वर्षों में कार की सुरक्षा पर ज्यादा फोकस किया है. कंपनी के पोर्टफोलियो में XUV300 के रूप में 5 स्टार रेटेड कार है, जबकि Thar को 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. वहीं, हाल ही में लॉन्च हुई XUV700 की सेफ्टी रेटिंग जल्द ही आने की उम्मीद है.

Mahindra XUV700 का इंजन मिल सकता है

महिंद्रा की नयी स्कॉर्पियो के विभिन्न मॉडल्स में कंपनी अपनी हाल ही में लॉन्च की गई XUV700 के इंजन दे सकती है. 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आनेवाली XUV700 में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 5000rpm पर 200ps की अधिकतम पावर और 1750-3000rpm पर 380nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता करता है. वहीं, इसका 2.2 लीटर डीजल यूनिट 185ps की पॉवर 450nm का टॉर्क जेनरेट करता है. दोनों इंजन 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें