1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. microsoft maps create artificial intelligence based platform to connect artifacts cultures rjv

Microsoft और MAPS ने कलाकृतियों, संस्कृतियों को जोड़ने के लिए मिलकर बनाया AI प्लैटफॉर्म

इस प्लैटफॉर्म को इंटरवॉवन नाम दिया गया है और इसमें मैप के दक्षिण एशियाई वस्त्रों के विस्तृत संग्रह को दर्शाया गया है. इसे माइक्रोसॉफ्ट की सांस्कृतिक विरासत पहल के तहत विकसित किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
microsoft maps ai platform
microsoft maps ai platform
fb/symbolic

Microsoft MAPS AI Platform: प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट और म्यूजियम ऑफ आर्ट एंड फोटोग्राफी (मैप), बेंगलुरु ने एक नया कृत्रिम मेधा (एआई) आधारित मंच तैयार करने की घोषणा की, जो दुनिया भर की कलाकृतियों और संस्कृतियों को जोड़ने का काम करेगा. इस मंच को इंटरवॉवन नाम दिया गया है और इसमें मैप के दक्षिण एशियाई वस्त्रों के विस्तृत संग्रह को दर्शाया गया है. इसे माइक्रोसॉफ्ट की सांस्कृतिक विरासत पहल के तहत विकसित किया गया है.

क्या है इस पहल का मकसद?

इस पहल का मकसद कला और संस्कृति के संरक्षण और संवर्धन के लिए समर्पित लोगों और संगठनों की प्रौद्योगिकी के जरिये मदद करना है. बेंगलुरु ने माइक्रोसॉफ्ट और मैप ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये आयोजित एक कार्यक्रम में कलाकृतियों और संस्कृतियों को जोड़ने के लिए नए एआई मंच का प्रदर्शन किया.

समाज, संस्कृति और विरासत को प्रभावित करनेवाला प्रोजेक्ट

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी अधिकारी रोहिणी श्रीवत्स ने इंटरवॉवन को एक ऐसी परियोजना बताया, जो समाज, संस्कृति और विरासत को गहराई से प्रभावित करती है. श्रीवत्स ने कहा, परियोजना दुनिया के विभिन्न हिस्सों से कलात्मक परंपराओं में साझा इतिहास खोजने के लिए एआई का उपयोग करके कला के साथ प्रौद्योगिकी को जोड़ती है. (इनपुट-भाषा)

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें