1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. maruti suzuki introduced car subscription service model with orix auto in pune hyderabad know scheme details here rjv

Maruti Suzuki ने यहां शुरू की सब्सक्रिप्शन सर्विस, बिना लोन और डाउन पेमेंट के घर ले जाएं मनपसंद कार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
maruti suzuki swift
maruti suzuki swift
msi

Maruti Suzuki Subscription Scheme : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI, एमएसआई) ने ओरिक्स ऑटो इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज (ORIX Auto) के साथ मिलकर हैदराबाद और पुणे में व्यक्तिगत ग्राहकों के लिए वाहन सदस्यता कार्यक्रम शुरू किया है.

इस पेशकश के तहत ग्राहकों को वाहन खरीदने की जरूरत नहीं होगी और वे सिर्फ मासिक शुल्क चुकाकर नयी कार का इस्तेमाल कर सकेंगे. मासिक शुल्क में रखरखाव और बीमा जैसे सभी खर्च शामिल होंगे. कंपनी दिल्ली-एनसीआर और बेंगलुरु में पहले ही यह पेशकश कर चुकी है.

कंपनी के सब्‍सक्रिप्‍शन प्रोग्राम के तहत उपभोक्‍ता अरेना डीलरशिप से स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेजा और अर्टिगा तथा नेक्‍सा आउटलेट्स से बलेनो, सियाज और एक्‍सएल6 में से अपनी मनपसंद कार का चयन कर सकता है.

मारुति सुजुकी इंडिया के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर (मार्केटिंग एंड सेल्‍स) शशांक श्रीवास्‍तव ने कहा कि मारुति सुजुकी सब्‍सक्राइब में फ्लेक्‍सीबल अवधि, जीरो डाउनपेमेंट, रजिस्‍ट्रेशन और इंश्‍योरेंस एवं संपूर्ण देखभाल खर्च जैसे फीचर्स शामिल हैं.

उन्‍होंने कहा कि पायलट लॉन्‍च के दौरान पहले हफ्ते में ही 5000 से अधिक उपभोक्‍ता पूछताछ से कंपनी काफी उत्‍साहित है. हम अगले 2-3 सालों में मारुति सुजुकी सब्‍सक्राइब को 40 से 60 शहरों तक ले जाएंगे.

मारुति सुजुकी सब्सक्राइब के तहत सब्‍सक्राइबर के नाम पर प्राइवेट रजिस्‍ट्रेशन के साथ 24,36 और 48 महीने के सब्‍सक्रिप्‍शन विकल्‍प मिलता है. कंपनी ने कहा कि पुणे में स्विफ्ट एलएक्‍सआई का 48 महीने का सब्‍सक्रिप्‍शन 15,354 (टैक्‍स सहित) रुपये प्रति माह में दिया जाएगा, जबकि हैदराबाद में इसका मूल्‍य 15,479 (टैक्‍स सहित) रुपये प्रति माह होगा.

सब्‍सक्रिप्‍शन अवधि पूरा होने के बाद उपभोक्‍ता के पास वाहन को अपग्रेड करने, अवधि को आगे बढ़ाने या मार्केट प्राइस पर कार को खरीदने का विकल्‍प होगा. ओरिक्‍स इंडिया के एमडी और सीईओ संदीप गंभीर ने कहा कि मारुति सुजुकी वाहनों को चलाने के लिए सब्‍सक्रिप्‍शन एक उभरता हुए नया चैनल है. ओरिक्‍स इंडिया और मारुति सुजुकी पिछले कई महीनों से मिलकर इस पहल पर काम कर रहे हैं और इसमें हमें काफी अच्‍छी प्रतिक्रिया मिल रही है.

एमएसआई ने कहा कि इस पहल के तहत जापान की ओरिक्स कॉरपोरेशन की सहायक कंपनी ओरिक्स ऑटो इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज इंडिया और मारुति सुजुकी सब्सक्राइब ग्राहकों को मासिक शुल्क पर नये वाहन के इस्तेमाल की सुविधा उपलब्ध कराएंगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें