1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. mahindra scorpio n to be more spacive than toyota fortuner and tata safari suv check details here rjv

Mahindra Scorpio N के आगे Tata Safari और Toyota Fortuner भी फेल, जानें उस खास खूबी की डीटेल

Mahindra Scorpio N के प्रोमोशनल विज्ञापनों में कंपनी इसे शुरू से ही Big Daddy of SUVs बता रही है. महिंद्रा स्कॉर्पियो ने भारत में पहले से ही एसयूवी सेगमेंट में अपना दबदबा कायम रखा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
scorpio new model
scorpio new model
m&m

2022 Mahindra Scorpio N Launch Date: महिंद्रा ऐंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) देश में जल्द ही अपनी नयी Scorpio N को लॉन्च करनेवाली है. कंपनी इसे 27 जून को लॉन्च करने जा रही है. महिंद्रा की नयी एसयूवी की लॉन्चिंग से पहले कंपनी इससे जुड़े कई वीडियो जारी कर चुकी है. इसके साथ ही, Scorpio N से जुड़ी कई जानकारियां भी मीडिया आ चुकी हैं.

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन कितनी लंबी, चौड़ी और ऊंची?

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन के डाइमेंशन से जुड़ी कुछ जानकारियां अभी कुछ दिन पहले ही सामने आयी हैं, जिसमें यह पता चला कि एसयूवी कितनी लंबी, चौड़ी और ऊंची होने वाली है. मीडिया में आयी लीक्स के अनुसार, यह एसयूवी लंबाई में टाटा सफारी (Tata Safari) से भी बड़ी है. वहीं, चौड़ाई और ऊंचाई के मामले में यह टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) से भी आगे है.

Mahindra Scorpio N vs Tata Safari Dimensions

मीडिया में लीक हुई इनपुट्स के अनुसार, नयी Scorpio N 4662 mm लंबी, 1917 mm चौड़ी और 1870 mm ऊंची है. वहीं, इसका व्हीलबेस 2750 mm और ग्राउंड क्लीयरेंस 200 mm हो सकती है. दूसरी ओर, बात करें टाटा सफारी के डाइमेंशंस की, तो इसकी लंबाई 4661 mm, चौड़ाई 1894 mm और ऊंचाई 1786 mm है. बाजार में अभी बिक रही स्कॉर्पियो के मुकाबले नयी Scorpio N 206 mm लंबी, 97 mm चौड़ी है. वहीं, ऊंचाई में यह 125 mm छोटी है.

Mahindra Scorpio N vs Toyota Fortuner Dimensions

टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) की अगर बात करें, तो टोयोटा की इस दमदार एसयूवी की लंबाई 4795 mm, चौड़ाई 1855 mm और ऊंचाई 1835 mm है. वहीं, नयी Scorpio N से इसकी तुलना करें, तो यह इस नयी एसयूवी से लंबी तो है, लेकिन इसकी चौड़ाई और ऊंचाई नयी स्कॉर्पियो एन से कम है. इसके मुकाबले, नयी Scorpio N 62 mm अधिक चौड़ी है. वहीं, यह फॉर्च्यूनर के मुकाबले ऊंचाई में 35 mm छोटी और लंबाई में 132 mm छोटी है.

Mahindra Scorpio N : Big Daddy of SUVs

Mahindra Scorpio N के प्रोमोशनल विज्ञापनों में कंपनी इसे शुरू से ही Big Daddy of SUVs बता रही है. डाइमेंशंस के मामले में टोयोटा फॉर्च्यूनर और टाटा सफारी से बेहतर होने की वजह से ऐसा लगता है कि महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ने इसे सही में एसयूवी का बिग डैडी बताया है. आपको बताते चलें कि महिंद्रा स्कॉर्पियो ने भारत में पहले से ही एसयूवी सेगमेंट में अपना दबदबा कायम रखा है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें