1. home Home
  2. tech and auto
  3. latest news new launch tvs motor launches iqube electric scooter will run 75 km on one charge price features and specs details tvs iqube news in hindi rjv

New Launch: TVS मोटर ने पेश किया iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर, एक बार चार्ज करने पर चलेगा 75 किमी

देश की शीर्ष टू-व्हीलर मेकर टीवीएस मोटर कंपनी (TVS Motor Company) ने दिल्ली में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर टीवीएस आईक्यूब (TVS iQube) लॉन्च किया. इसकी दिल्ली में कीमत 1,08,012 रुपये है. यह कीमत फेम-दो और दिल्ली राज्य की सब्सिडी के बाद होगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
tvs motor e-scooter iqube electric launch details
tvs motor e-scooter iqube electric launch details
tvs motor

New Launch, TVS iQube, Price, Features, Specs : देश की शीर्ष टू-व्हीलर मेकर टीवीएस मोटर कंपनी (TVS Motor Company) ने दिल्ली में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर टीवीएस आईक्यूब (TVS iQube) लॉन्च किया. इसकी दिल्ली में कीमत 1,08,012 रुपये है. यह कीमत फेम-दो और दिल्ली राज्य की सब्सिडी के बाद होगी.

TVS iQube Specifications

कंपनी ने बयान में कहा कि टीवीएस आईक्यूब मे 4.4 केवी की इलेक्ट्रिक मोटर है. इसकी अधिकतम गति सीमा 78 किमी प्रति घंटा है. यह ई स्कूटर एक बार चार्ज के बाद 75 किलोमीटर दौड़ सकता है. शून्य से 40 किमी की रफ्तार पकड़ने में इसे 4.2 सेकंड लगेंगे.

Electric Smartxonnect प्लेटफाॅर्म

टीवीएस मोटर कंपनी के निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी केएन राधाकृष्णन (TVS Motor Company Director and CEO Mr KN Radhakrishnan) ने कहा कि टीवीएस आईक्यूब में एक उन्नत विद्युत ड्राइवट्रेन और अगली पीढ़ी का टीवीएस स्मार्टएक्सोनेक्ट (TVS iQube Electric Smartxonnect) प्लेटफाॅर्म का इस्तेमाल किया गया है.

जनवरी, 2020 में बेंगलुरु में लॉन्च

टीवीएस मोटर कंपनी ने इससे पहले टीवीएस आईक्यूब को जनवरी, 2020 में बेंगलुरु में उतारा था. कंपनी ने कहा कि महामारी के बावजूद इस वाहन को उपभोक्ताओं से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. कंपनी को उम्मीद है कि बेंगलुरु में सफलता के बाद अब दिल्ली में भी यह उत्पाद बिक्री की नयी ऊंचाइयां छुएगा.

(इनपुट-भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें