1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. instagram to update its reels feature now instead of 15 seconds reels can be of 90 seconds sbh

Instagram लेकर आया नया अपडेट, अब 15 सेकण्ड्स नहीं बल्कि और भी लम्बी बनायी जा सकेगी REELS

Instagram ने हाल ही में अपने नए को अपडेट को लॉन्च करने की बात कही है. अब यूजर्स केवल 15 सेकण्ड्स नहीं बल्कि 90 सेकण्ड्स तक की Reels बना सकेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
instagram updates
instagram updates
social media

Instagram Feature Update : Instagram एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है. हम इसका इस्तेमाल अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से जुड़े रहने के लिए करते हैं. इसमें प्लेटफॉर्म पे यूजर्स अपने पिक्स, विडीओज, रील्स इत्यादि अपलोड करते हैं ताकि लोग उनसे जुड़े रहें. Instagram में Reels बनाने की फैसिलिटी मिलती है जिसमे यूजर्स किसी गाने या वॉइस को लेकर 15 सेकंड की वीडियो बना सकते हैं और Instagram पर उसे अपलोड कर सकते हैं. Instagram Reels को लोग बहुत पसंद करते हैं और इसी बात को देखते हुए Instagram ने इसके लम्बाई को 15 सेकण्ड्स से बढाकर 90 सेकण्ड्स तक करने का फैसला किया है. कंपनी ने और भी कई नए फीचर्स को लॉन्च किया है. ये सभी फीचर्स जल्द ही सभी स्मार्टफोन्स के लिए मुहैया करा दिए जाएंगे. आपको नए फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए Play Store या App Store से अपने Instagram एप्लीकेशन को अपडेट करना होगा.

Instagram में अब आप 15 की बजाय 90 सेकण्ड्स का Reels अपलोड कर सकेंगे. अब यूजर के पास अपने टैलेंट को दर्शाने के लिए और भी ज्यादा समय मिलेगा. इस फीचर की मदद से आपको अपने टॉपिक को एक्सप्लेन करने के लिए ज्यादा समय मिलेगा. कंपनी ने साथ ही इसके 'Import audio' फीचर में भी बदलाव किये हैं. अब यूजर्स अपना ऑडियो सीधे Instagram Reels के अंदर इम्पोर्ट कर सकेंगे. कमेंट्री या बैकग्राउंड साउंड के लिए आप इम्पोर्ट ऑडियो फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके लिए ऑडियो की लम्बाई कम से कम 5 सेकंड की होनी चाहिए. Meta ने Instagram पर एक और नया फीचर जोड़ा है जिसकी मदद से यूजर अपनी जनता से वोट के जरिये पूछ सकते है कि अगले वीडियो में वे किस टॉपिक पर वीडियो देखना चाहते हैं. इससे यूजर को अपने अगले वीडियो के लिए टॉपिक चुनने में काफी आसानी हो जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें