1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. indian marriage portable tent baraat dance viral video desi jugad rjv

VIDEO: बारातियों को डांस करते हुए धूप न लगे, इसके लिए लड़के वालों का यह देसी जुगाड़ देख आप कहेंगे- वाह!

आपने बारात में बैंड-बाजा और डीजे तो देखे होंगे, लेकिन हम बता रहे हैं चलते-फिरते टेंट वाली बारात के बारे में.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
desi jugad
desi jugad
instagram

Desi Jugaad Video: आपने बारात में बैंड-बाजा और डीजे तो देखे होंगे, लेकिन हम बता रहे हैं चलते-फिरते टेंट वाली बारात के बारे में. गर्मी का हाल तो आप देख ही रहे होंगे, इस बीच लगन यानी शादी-ब्याह का सीजन भी चल रहा है. दोनों में से किसी को रोकना संभव नहीं है. इसलिए लोग अपनी सुविधा के अनुसार दोनों को मैनेज करके चल रहे हैं.

कूलर वाली बारात का वीडियो हुआ था वायरल

अभी हाल ही में मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ का एक वीडियो वायरल हुआ था, जहां डांस कर रहे बारातियों के लिए कूलर की भी व्यवस्था की गई थी. यह बारात टीकमगढ़ के सिविल लाइन में निकल रही थी, जिसमें कूलर को रिक्शे पर रखा गया था और जेनरेटर की मदद से बिजली सप्लाई कर कूलर को चलाया जा रहा था. कूलर के सामने बारात में शामिल लोग जमकर डांस कर रहे थे.

चलते-फिरते टेंट वाली बारात

अब एक नया वीडियो आया है. इसमें बारात में दूल्हे के साथ-साथ लोग सड़क के एक किनारे से नाचते-गाते चल रहे हैं. इसमें खास बात यह है कि दूल्हे के साथ-साथ बारातियों को तेज धूप से बचाने के लिए एक बड़े से चलते-फिरते टेंट का इंतजाम किया गया है. पीले रंग की रंगीन चादर से ढका हुआ यह टेंट लोहे के ऐंगल पर टिका है. और इसके नीचे पहिए लगे हैं, जो इसे एक जगह से दूसरी जगह तक जाने लायक बनाते हैं.

टेंट के अंदर लगे ठुमके

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर लोग भी मजे ले रहे हैं. टेंट के अंदर तीखी धूप से बचते हुए बाराती भी जमकर डांस कर रहे हैं. वहीं, दूल्हा भी शान से घोड़े पर बैठा हुआ जा रहा है. पंडाल के साथ चल रहे कुछ लोग बारात के आगे बढ़ने के साथ-साथ इसे भी आगे बढ़ाते नजर आ रहे हैं. इसे देखकर सोशल मीडिया यूजर्स भी तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं.

आलोचना भी हो रही

ट्विटर पर इस वीडियो को रिटायर्ड एयर मार्शल अनिल चोपड़ा ने शेयर किया है. वीडियो के साथ अनिल चोपड़ा ने कैप्शन लिखा है, सन शेड एंड मोबाइल सिक्योर एन्क्लोजर फॉर बारात. उनके इस ट्वीट पर कुछ लोगों ने इसकी तारीफ की है. वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि इससे फिजूल में सड़क घेरी जा रही है, जिससे राहगीरों को परेशानी होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें