1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. how to send whatsapp stickers on fathers day 2021 know details here rjv

Father's Day 2021 पर WhatsApp लाया Papa mere Papa स्टिकर पैक, ऐसे करें डाउनलोड और शेयर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WhatsApp Papa mere Papa Stickers
WhatsApp Papa mere Papa Stickers
whatsapp

Father's Day 2021, WhatsApp Stickers, Papa mere Papa : Father’s Day 2021 के खास मौके को सेलिब्रेट करने के लिए इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए खास स्टिकर पैक लॉन्च किया है, जिसका नाम Papa mere Papa है. इस स्टिकर पैक को एंड्रॉयड और iOS दोनों प्लैटफॉर्म के यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है.

WhatsApp का अपडेट देने वाले WABetaInfo ने इस बात की जानकारी दी है. फादर्स डे स्पेशल व्हाट्सऐप के इस स्टिकर पैक को सबसे पहले भारत और इंडोनेशिया में पेश किया गया है. इसे पाने के लिए आपको अपना व्हाट्सऐप अपडेट करना होगा. Father's Day पर WhatsApp स्टिकर पैक वैश्विक तौर पर उपलब्ध कराया जा रहा है.

WhatsApp स्टिकर पैक ऐसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले WhatsApp पर जाकर किसी भी एक चैट पर क्लिक करें

  • अब चैट बार में स्टिकर आइकन पर टैप करें

  • यह स्टिकर गैलरी को ओपन कर देगा, यहां आपको 'पापा मेरे पापा' पैक सहित कई स्टिकर पैक दिखेंगे

  • जिन पैक्स को आपने डाउनलोड नहीं किया होगा, उनके आगे + का साइन लगा होगा इस पर टैप कर दें

  • इसके बाद यह आपके चैट विंडोज में ऐड हो जाएगा. इसके बाद आप अपने पापा की चैट विंडो पर जाएं और उन्हें खास अंदाज में फादर्स डे विश करें.

स्टिकर्स के जरिये हम एक-दूसरे से अच्छे से बात कर पाते हैं. जो बात शब्दों में नहीं कही जा सकती, वह स्टिकर्स के जरिये आसानी से कह दी जाती है. तो फिर सोचना क्या, आप भी व्हाट्सऐप के खास स्टिकर्स के जरिये पापा को बता दीजिए कि आाप उन्हें कितना प्यार और सम्मान देते हैं.

Father’s Day पर आप पापा को WhatsApp के जरिये स्पेशल Stickers, GIFs भेज सकते हैं, वहीं इस मौके पर स्पेशल स्टेटस लगाकर पिताजी के लिए अपने खास इमोशंस एक्सप्रेस कर सकते हैं.

Father's Day कब और क्यों मनाया जाता है?

जिस तरह मां अपने बच्चों की परवरिश में योगदान देती हैं, ठीक उसी तरह पिता का भी योगदान अहम होता है. घर की देखभाल के साथ-साथ बाहर और रोजी-रोटी की फिक्र करनेवाले पिता का दिवस हर साल जून माह के तीसरे रविवार को फाडर्स डे के रूप में मनाया जाता है.

फादर्स डे 2021 का मौका 20 जून को है. वैसे तो कोरोना के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है, लेकिन खास दिन पर अपने पापा को कोई अच्छा-सा गिफ्ट देकर या फिर उनके लिए सबसे अच्‍छा मैसेज लिखकर उन्‍हें फादर्स डे विश करना तो बनता है. इस मौके पर अपने पिता को बधाई देने के लिए आप व्हाट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म का भी सहारा ले सकते हैं.

फादर्स डे (Father’s Day) यानी पितृ दिवस हर वर्ष जून महीने के तीसरे रविवार को मनाया जाता है. यह दिन पिता और उनके प्यार और त्याग के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए समर्पित है. पिता परिवार के वो सदस्य होते हैं जो अपने परिवार को स्वस्थ और खुश रखने के लिए दिन-रात काम करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि हम फादर्स डे क्यों मनाते हैं? फादर्स डे की शुरुआत कैसे हुई? सबसे पहले फादर्स डे कब और कहां मनाया गया या फादर्स डे का महत्व क्या है?

Father's Day 2021 का इतिहास

साल 1909 में एक अमेरिकी लड़की सोनोरा स्मार्ट डोड (Sonora Smart Dodd) ने पिता के सम्मान के लिए फादर्स डे मनाने का प्रस्ताव रखा. कई स्थानीय पादरियों ने इस विचार को स्वीकार किया और 19 जून, 1910 को सोनोरा स्मार्ट डोड द्वारा स्पोकेन, वाशिंगटन में पहला फादर्स डे समारोह मनाया गया. 1930 में अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, डोड ने राष्ट्रीय स्तर पर उत्सव को बढ़ावा देना शुरू किया. इसमें उन्हें टाई निर्माता, तंबाकू पाइप बनानेवाली कंपनियों और कई अन्य व्यापारिक समूहों से पिता के लिए पारंपरिक उपहारों की मदद मिली. 1 मई 1972 को अमेरिकी राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन ने 'फादर्स डे' को राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया और पहला आधिकारिक 'फादर्स डे' समारोह 18 जून, 1972 को मनाया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें