1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. how to download kbc play along app registration win har din 10 lakhpati by online mode play kaun banega crorepati on sonyliv live updates questions and answers and lucky winners list rjv

KBC 12 Play Along: ऐसे मिलेगा अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठने का मौका

By Rajeev Kumar
Updated Date
kbc play along how to play and win cash and prizes
kbc play along how to play and win cash and prizes
sony liv

kbc play along 2020 registration, app download, How To play : सोनी चैनल और सोनी लिव ऐप पर आज रात 9 बजे से अमिताभ बच्चन एक बार फिर से Kaun Banega Crorepati 12 लेकर आ रहे हैं. इस बार Har Din 10 Lakhpati बनने का मौका भी आपके पास होगा यानी केबीसी प्ले एलॉन्ग के जरिये. इसका मतलब यह हुआ कि केबीसी की हॉट सीट तक पहुंचे बिना भी आप अपने घर बैठे भी केबीसी खेलते हुए लाखों रुपये जी सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

ऐसे तय होता है हॉट सीट का सफर

केबीसी सोनी लिव ऐप पर प्ले अलॉन्ग खेलने वालों के बीच लीडर बोर्ड में आगे चलने वाले कुछ लकी कंटेस्टेंट्स को फिनाले वीक में बुलाया जाता है. सभी प्रतिभागियों की किस्मत का फैसला लीडर बोर्ड के अंकों के आधार पर होता है. वहीं, इनमें से एक विजेता को नयी कार गिफ्ट की जाती है.

email
TwitterFacebookemailemail

प्ले अलॉन्ग खेलने के लिए ऐप डाउनलोड करें

अगर आप भी केबीसी प्ले अलॉन्ग खेलना चाहते हैं, तो आपको अपने मोबाइल में सोनी लिव (Sony Liv) ऐप डाउनलोड करना होगा. अमिताभ बच्चन हॉटसीट पर बैठे कंटेस्टेंट से जो सवाल पूछते हैं, वही सवाल आपको आपके मोबाइल स्क्रीन पर भी नजर आएगा. खास बात यह है कि अगर आप किसी सवाल का गलत जवाब देते हैं तो आपके प्वाइंट्स कम नहीं होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

बिगबी करेंगे विनर्स के नाम की घोषणा

केबीसी शो में हर रोज 10 विजेताओं के नामों की घोषणा की जाती है. तमाम प्ले अलॉन्ग खेलने वाले दर्शकों में 10 नाम ऐसे होते हैं जिन्हें टॉप 10 में शामिल किया जाता है. नामों की लिस्ट कंटेस्टेंट्स के प्वाइंट्स के आधार पर बनती है. हफ्ते में पांच दिन 50 प्ले अलॉन्ग विनर्स के नाम घोषित किये जाते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सवाल दर सवाल आगे बढ़ते जाएं

अगर आपने अभी तक प्ले अलॉन्ग के जरिये केबीसी नहीं खेला है, तो आपको बता दें कि जिस तरह से हॉट सीट पर बैठा कंटेस्टेंट एक-एक सवाल का जवाब देकर पड़ाव में आगे बढ़ता है. ठीक उसी तरह से घर बैठे प्ले अलॉन्ग खेलने वाले दर्शक भी एक-एक सवाल का सही जवाब देकर प्वाइंट्स कमाते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

Play Along में हर रोज जीतें लाखों रुपये, टीम में भी खेल सकते हैं

केबीसी में जो लोग इस बार हॉट सीट तक नहीं पहुंच पाए हैं, वे भी घर बैठे लाखों कमा सकते हैं. सोनीलिव (SonyLIV) ऐप ने 'कौन बनेगा करोड़पति 12' में प्ले अलॉन्ग (Play Along) के साथ लोग घर बैठे ही रियलटाइम में सवालों के जवाब देकर लाखों रुपये जीत सकते हैं. प्ले अलॉन्ग में रोजाना 10 लखपति चुने जाएंगे. अर्थात, हर रोज 10 विजेताओं को 1-1 लाख रुपये दिये जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

दूसरों को रेफर कर कमाएं प्वाइंट्स  Refer and Earn Points

केबीसी प्ले अलॉन्ग में एक और खास बात है सोनी लिव ऐप यूजर्स अन्य लोगों को रेफर या फिर इनवाइट करके भी अपने प्वाइंट्स बढ़ा सकते हैं. इससे उन्हें कई फायदे होंगे. जैसे कि सोनी लिव का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा और जीतने वाले को मोबाइल से लेकर कार जैसे कई गिफ्ट मिलेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

केबीसी में कैसे जाएं How to Enter in KBC 2020?

केबीसी प्ले अलॉन्ग में आप सवालों का जवाब देने के साथ-साथ अपनी जरूरत के हिसाब से लाइफ लाइन भी चुन सकते हैं. यही नहीं, विजेताओं को सीजन के आखिरी सप्ताह में हॉट सीट पर बैठने का भी मौका मिलेगा. केबीसी प्ले अलॉन्ग (How to Be Part Of KBC Play Along) के जरिये अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के शो कौन बनेगा करोड़पति 12 में पिछले सीजन में लाखों लोगों ने घर बैठे कैश प्राइज जीत लिया था. पिछली बार की ही तरह इस बार भी हर रोज रात 9 बजे यह मौका ऑडिएंस को मिलेगा, जिससे वो आसानी से बस एक मोबाइल की मदद से अपनी किस्मत चमका सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

केबीसी प्ले अलॉन्ग पुरस्कार KBC play along Prizes to be won

SonyLIV ने KBC प्ले अलॉन्ग (Play Along) सेगमेंट लांच किया है जिसके तहत हर दिन 10 लखपति बनाने का ऑफर है. KBC प्ले अलॉन्ग में देशभर के दस विजेता पूरे सीजन में हर दिन 1 लाख रुपये जीत सकेंगे. दर्शक टीमों में खेल सकते हैं और दोस्तों, परिजन के साथ अपनी टीम बना सकते हैं. टीम स्कोर व्यक्तिगत खिलाड़ियों के स्कोर का कुल योग होगा और शीर्ष स्कोरिंग टीम हर दिन 1 लाख पुरस्कार राशि जीतेगी. विजेताओं को विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक्स और उपहार कार्ड के साथ एक कार, टेलीविजन सेट, मोबाइल फोन और ब्लूटूथ स्पीकर जीतने का मौका मिलेगा. केबीसी प्ले अलॉन्ग के लिए दर्शक 28 सितंबर को रात 9 बजे से SonyLIV में लॉग इन करके हिस्सा ले सकेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

केबीसी प्ले अलॉन्ग से पैसे कैसे कमाएं How can I earn money from KBC play along?

सोनी लिव ऐप यूजर्स अन्य लोगों को रेफर या फिर इनवाइट करके भी अपने प्वॉइंट्स बढ़ा सकते हैं. इससे उन्हें कई फायदे होंगे. जैसे कि सोनी लिव का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा और जीतने वाले को मोबाइल से लेकर कार जैसे कई गिफ्ट मिलेंगे. इस बार खास बात यह है कि आप टीम बनाकर भी खेल सकते हैं. आप गेम में अपने परिवार से लेकर दोस्तों को भी जोड़ सकते हैं. जो भी टीम जीतेगी उसे 1 लाख रुपये इनाम मिलेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

केबीसी प्ले अलॉन्ग के लिए रजिस्टर कैसे करें How to Register For KBC Play Along 2020?

इसके लिए आपको मोबाइल पर प्‍ले स्टोर से सोनी लिव ऐप डाउनलोड करना है. मेन्यू से केबीसी प्ले अलॉन्ग पर क्लिक करना है. Google या फेसबुक अकाउंट का उपयोग कर लॉगिन करें. नियम और शर्तों के लिए स्‍वीकृति दें. भाषा चुनें. इसके बाद प्‍ले नाऊ ऑप्‍शन पर क्लिक करें. मोबाइल नंबर और ईमेल एड्रेस रजिस्टर करें. जरूरत पड़ने पर केबीसी आपसे संपर्क कर सकती है. लिंग, उम्र, व्यवसाय और शिक्षा से संबंधित प्रश्नों सहित प्रोफाइल संबंधी प्रश्नों के उत्तर दें. ध्यान दें कि ये प्रश्न अनिवार्य हैं और प्रत्येक प्रश्न के उत्तर के लिए खिलाड़ी को 20 अंक मिलेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

हर दिन 10 लखपति Har Din 10 Lakhpati

सोनी लिव ने केबीसी प्ले अलॉन्ग में हर दिन 10 लखपति की शुरुआत की है. केबीसी प्ले अलॉन्ग में देशभर के दस विजेता पूरे सीजन में हर दिन 1 लाख रुपये जीत पायेंगे. इस साल वह टीम बनाकर खेल पायेंगे. इतना ही नहीं, यूजर किसी को रेफर करके और इनवाइट करके भी अपनी प्वाइंट्स बढ़ा सकता है, जिससे उन्हें सोनी लिव का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिल सकता है. आपको अमिताभ बच्‍चन द्वारा शो में पूछे गए हर सवाल का सही जवाब देना होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

क्या है केबीसी प्ले अलॉन्ग What is KBC play along?

केबीसी प्ले अलॉन्ग में आप घर बैठे इस शो का हिस्‍सा बन सकते हैं. जैसे-जैसे अमिताभ बच्‍चन शो में सवाल पूछेंगे, आपकी मोबाइल स्क्रीन पर भी वो सवाल आते जाएंगे. आपको उनका जवाब देना है. इस तरह से आपके पास घर बैठे शो का हिस्‍सा बनने का मौका है. प्रतिभागियों को शो पर प्रत्येक प्रश्न का सही उत्तर देने के लिए नकद पुरस्कार नहीं मिलते हैं, हालांकि घर बैठे आपको प्‍वांइट्स मिलेंगे. इनके आधार पर आपको पुरस्कार मिलेगा. शो के अंत में विनर की घोषणा की जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

KBC 12 में क्या-क्या बदला?

इस बार शो फॉर्मैट हर बार से अलग होगा. कोरोना वायरस संकट की वजह से इस बार शो में लाइव ऑडियंस नहीं होगी, ऐसे में ऑडियंस पोल लाइफलाइन में भी बदलाव किया गया है. केबीसी 12 के सेट पर फास्टेस्ट-फिंगर टेस्ट राउंड खेलने वाले कंटेस्टेंट्स को एक होटल में क्वांरटीन किया गया है. इसके साथ ही, राउंड को खेलने वालों की संख्या घटाकर 8 कर दी गई है और सोशल डिस्टेंसिंग के अनुसार सीटिंग अरेंजमेंट होगा. अमिताभ बच्चन ने शो के प्रोमो भी घर से ही शूट किये हैं और रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी ऑनलाइन माध्यम से की गई है. बात करें शो की टाइमिंग की, तो शो सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे प्रसारित होगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें