1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. honda motorcycle plans to launch many ev models 100 cc bikes will also enter the market rjv

100cc बाइक के नये मॉडल उतारेगी Honda, EV बाजार में उतरने का ये है प्लान

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया की कई इलेक्ट्रिक वाहन मॉडल पेश करने की योजना है. कंपनी ने कहा है कि उनकी योजना अपने मानेसर स्थित विनिर्माण संयंत्र को निर्यात के लिए वैश्विक केंद्र बनाने की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
honda plans 100cc bike and ev
honda plans 100cc bike and ev
hmsi

Honda 100cc EV Bike: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) की कई इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) मॉडल पेश करने की योजना है. कंपनी ने कहा है कि उनकी योजना अपने मानेसर स्थित विनिर्माण संयंत्र को निर्यात के लिए वैश्विक केंद्र बनाने की है. कंपनी ने प्रवेश स्तर की 100 सीसी मोटरसाइकिल खंड में उतरने देश में भविष्य की कारोबारी रूपरेखा के तहत निर्यात बढ़ाने की भी योजना बनायी है.

एचएमएसआई के प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अत्सुशी ओगाता ने संवाददाताओं से कहा, एचएमएसआई, होंडा की वैश्विक विशेषज्ञता के तालमेल के साथ भारत में अपना दायरा और बढ़ाएगी. वर्तमान में कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन मॉडलों के लिए पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए व्यवहार्यता अध्ययन चरण में है.

ओगाता ने कहा, कंपनी ने घरेलू बाजार में अपने नये मॉडलों के कारोबार को बढ़ावा देने के साथ कम मूल्य के मोटरसाइकिल बाजार में भी उतरने की योजना बनायी है. वर्तमान में एचएमएसआई 40 देशों को अपने वाहनों का निर्यात करती है.

एचएमएसआई के निदेशक (बिक्री एवं विपणन) यादविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा- हालांकि, आपूर्ति शृंखला के मुद्दे अभी भी बने हुए हैं. उद्योग को जिंसों और ईंधन की कीमतों में भी वृद्धि का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन हम पिछले वित्त वर्ष के निचले आधार पर बाजार में सुधार की उम्मीद करते हैं. (इनपुट : भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें