1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. 2022 honda gold wing tour dct price features launch details rjv

Honda ने भारत में लॉन्च किया Gold Wing सुपरबाइक का नया एडिशन, कीमत 39.2 लाख रुपये, जानिए फीचर्स

2022 Honda Gold Wing Tour सुपरबाइक को जापान में बनाया गया है. इस नये मॉडल की बिक्री जापान से CBU रूट के जरिये होगी. कंपनी ने इस बाइक के लिए ऑर्डर लेना शुरू कर दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
2022 Honda Gold Wing Tour DCT
2022 Honda Gold Wing Tour DCT
hmsi

2022 Honda Gold Wing Tour DCT Price & Specs : होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle and Scooter India) ने भारत में टू-व्हीलर्स में शानदार लग्जरी के नये चैप्टर की शुरुआत करते हुए 2022 Gold Wing Tour (2022 गोल्ड विंग टूर) लॉन्च कर दिया है. यह नया मॉडल जापान से कम्प्लीटली बिल्ट-अप (CBU) रूट के जरिये भारतीय बाजार में बिक्री किया जाएगा. कंपनी के मुताबिक, 2022 Honda Gold Wing Tour सुपरबाइक को जापान में बनाया गया है. इस नये मॉडल की बिक्री जापान से CBU रूट के जरिये होगी. कंपनी ने इस बाइक के लिए ऑर्डर लेना शुरू कर दिया है.

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने घरेलू बाजार में अपनी सुपरबाइक 'गोल्ड विंग टूर' का नया संस्करण उतारा है. दिल्ली में इसकी शोरूम कीमत 39.2 लाख रुपये है. दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी के अनुसार 2022 गोल्ड विंग टूर सुपरबाइक पूरी तरह से जापान में निर्मित है और इसमें एयरबैग के साथ डुअल क्लच ट्रांसमिशन (डीसीटी) दिया गया है. इसके साथ ही इसमें आइडलिंग स्टॉप सिस्टम, हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स भी दिये गए हैं.

इस बाइक में D-CBS और होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल सिस्टम के साथ 4 ड्राइविंग मोड मिलते हैं. यह बाइक DCT गियरबॉक्स के साथ आती है. इसमें डुअल LED फॉग लैंप के साथ फुल-एलईडी लाइटिंग है. इसके अलावा, इस बाइक में 7 इंच का फुल-कलर टीएफटी एलसीडी मिलता है, जिसे 8 लेवल्स तक ब्राइटनेस के लिए एडजस्ट किया जा सकता है. इसमें halo फीचर एयरबैग का ऑप्शन भी मुहैया कराया गया है.

एचएमएसआई के प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी अत्सुशी ओगाता ने बयान में कहा, पिछले कुछ वर्षों के दौरान गोल्ड विंग ने होंडा के प्रौद्योगिकी की दृष्टि से प्रमुख मॉडल के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत किया है. उन्होंने कहा कि यात्रा के अनुभव के स्तर को ऊपर उठाते हुए हम भारतीय बाजार में एयरबैग के साथ 2022 गोल्ड विंग टूर को फिर से पेश कर रहे हैं. कंपनी के अनुसार, इस सुपरबाइक में 1,833 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है और इसमें आइडलिंग स्टॉप सिस्टम, हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर शामिल हैं. (इनपुट - भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें