1. home Home
  2. tech and auto
  3. hero motocorp will increase the prices of motorcycles and scooters know when and how much the price will increase ksl

मोटरसाइकिल और स्कूटर की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी हीरो मोटोकॉर्प, ...जानें कब और कितना बढ़ेगा दाम

दुनिया की सबसे बड़ी दो पहिया निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प 20 सितंबर, 2021 से बाइक और स्कूटरों की एक्स-शोरूम कीमतों में संशोधन करेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
सोशल मीडिया

दुनिया की सबसे बड़ी दो पहिया निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प 20 सितंबर, 2021 से मोटरसाइकिल और स्कूटरों की एक्स-शोरूम कीमतों में संशोधन करेगा.

हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक, जिंसों की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी से कीमतों में वृद्धि जरूरी हो गया है. कंपनी ने कहा है कि हीरो मोटरसाइकिल और स्कूटर की कीमत में करीब 3,000 रुपये तक की बढ़ोतरी होगी.

कंपनी के मुताबिक, किसी स्कूटर या मोटरसाइकिल पर कीमतों में बढ़ोतरी मॉडल और बाजार पर निर्भर करेगी. हालांकि, कीमतों में बढ़ोतरी उपभोक्ताओं के लिए अच्छा संकेत नहीं है. इसके बावजूद कमोडिटी की कीमतों में बढ़ोतरी हीरो मोटोकॉर्प के ग्राहकों के लिए भी निराशाजनक होगी.

हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक, आगामी त्योहारी सीजन की मांग को लेकर कंपनी आशावादी है. मालूम हो कि अप्रैल से जून 2021 के बीच हीरो मोटोकॉर्प ने करीब 10.25 लाख मोटरसाइकिल और स्कूटर बेचे हैं. साथ ही शुद्ध लाभ में करीब पांच गुना वृद्धि दर्ज की है. इस अवधि में हीरो मोटोकॉर्प को 365 करोड़ का शुद्ध लाभ हुआ है.

वित्त वर्ष 2022 (अप्रैल से जून 2021) की पहली तिमाही के करीब आधे हिस्से में कोरोना महामारी के कारण देश भर में कई राज्य सरकारों और अधिकारियों द्वारा लगाये गये स्थानीय लॉकडाउन के कारण कई व्यवधान उत्पन्न हुए.

कोरोना महामारी को लेकर लगाये गये लॉकडाउन की चुनौतियों के बावजूद हीरो मोटोकॉर्प ने कमाई और लाभ में महत्वपूर्ण वृद्धि हासिल की है. आगामी त्योहारी सीजन में कंपनी अगले कुछ महीनों में उपभोक्ता मांग बढ़ने के प्रति आशावादी बनी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें