1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. hero electric and bolt set up 50000 charging stations here is all you need to know rjv

EV Charging की टेंशन होगी दूर, Hero Electric और BOLT साथ मिलकर करेंगे यह काम

हीरो इलेक्ट्रिक ने अगले एक साल में 50,000 चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए बोल्ट के साथ साझेदारी की है. बोल्ट एक अग्रणी इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग नेटवर्क है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ev charging
ev charging
fb

EV Charging: इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग की वजह से इसके चार्जिंग स्टेशनों की डिमांड में भी बढ़ोतरी हुई है. इसे देखते हुए कई बड़ी कंपनियां चार्जिंग नेटवर्क कंपनियों के साथ साझेदारी कर इन स्टेशनों को लगा रही हैं. इसी क्रम में हीरो इलेक्ट्रिक ने कहा कि वह अगले एक साल में देश में 50,000 चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी और इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए उसने एक प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग नेटवर्क बोल्ट के साथ साझेदारी की है.

हीरो इलेक्ट्रिक ने अगले एक साल में 50,000 चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए बोल्ट के साथ साझेदारी की है. बोल्ट एक अग्रणी इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग नेटवर्क है. हीरो इलेक्ट्रिक ने कहा कि इस साझेदारी के तहत पूरे भारत में 750 से अधिक हीरो इलेक्ट्रिक के टच प्वाइंट में बोल्ट चार्जर लगाये जाएंगे. इससे 4.5 लाख से अधिक ग्राहकों को फायदा होगा.

इसके अलावा, लगभग 2,000 हीरो इलेक्ट्रिक चालक अपने घरों में बोल्ट चार्जिंग इकाइयों का निशुल्क लाभ ले सकेंगे. हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने एक बयान में कहा, हमारा मिशन कार्बन मुक्त गतिशीलता को बढ़ावा देना और एक मजबूत ईवी सफर का अनुभव देने के लिए मजबूत चार्जिंग नेटवर्क का निर्माण करना है. उन्होंने कहा कि इस गठजोड़ से लाखों हीरो इलेक्ट्रिक ग्राहकों का सफर आसान होगा.

भारत की टॉप 5 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियां

फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) की ओर से जारी वित्त वर्ष 2021-22 के आंकड़ों के अनुसार, देश में हीरो इलेक्ट्रिक 29 फीसदी मार्केट शेयर के साथ पहले स्थान पर काबिज है. ओकिनावा 21 फीसदी मार्किट शेयर के साथ दूसरे, एम्पियर 11 फीसदी के साथ तीसरे, एथर एनर्जी 9 फीसदी के साथ चौथे और प्योर 7 फीसदी के साथ पांचवे स्थान पर है. (इनपुट : भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें