1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. google removes many personal loan apps violating security policy from play store know latest updates and details here rjv

Google ने लोन देनेवाले ऐप्स पर लिया बड़ा एक्शन, रिव्यू के बाद प्ले स्टोर से हटाया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Google Play Store Bans many Personal Loan Apps
Google Play Store Bans many Personal Loan Apps
google

Google Play Store, Personal Loan Apps: अगर आपने लोन या कैश लेने के लिए गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) से कोई फाइनेंशियल ऐप डाउनलोड किया है, तो आप सावधान हो जाएं. गूगल ने भारत में सैकड़ों की संख्या में पर्सनल लोन ऐप्स को रिव्यू किया है इनमें से कई को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया है. ये सभी ऐप्स गैरकानूनी भी हैं क्योंकि इन्हें सरकार की ओर से मंजूरी नहीं मिली है.

प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल ने भारत में सैकड़ों की संख्या में व्यक्तिगत ऋण ऐप की समीक्षा की है और इनमें से कई को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया है. प्रयोगकर्ताओं और सरकारी एजेंसियों ने कंपनी से इन ऐप को लेकर चिंता जताई थी.

गूगल ने बृहस्पतिवार कहा कि जो ऐप उपयोक्ता सुरक्षा नीतियों का उल्लंघन कर रही थीं, उन्हें तत्काल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है. गूगल ने शेष ऐप के डेवलपर्स से कहा है कि वे यह दर्शाएं कि किस तरीके से स्थानीय कानूनों और नियमनों का अनुपालन कर रहे हैं. अगर वे ऐेसा करने में विफल रहते हैं तो उनकी ऐप को भी प्ले स्टोर से हटा दिया जाएगा.

गूगल ने ब्लॉगपोस्ट में कहा, गूगल के उत्पादों तक सुरक्षित अनुभव प्रदान करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. हमारी वैश्विक उत्पाद नीतियां इसी लक्ष्य को ध्यान में रखकर डिजाइन और क्रियान्वित की गई हैं. हम प्रयोगकर्ता की सुरक्षा में सुधार के लिए लगातार काम कर रहे हैं.

हालांकि, गूगल ने यह नहीं बताया कि उसने किन ऐप को हटाया है. ब्लॉगपोस्ट में कहा गया है, हमने भारत में सैकड़ों की संख्या में व्यक्तिगत ऋण ऐप की समीक्षा की. इनको लेकर प्रयोगकर्ताओं और सरकारी एजेंसियों ने चिंता जताई थी. प्रयोगकर्ता सुरक्षा नीति का उल्लंघन कर रही ऐप को प्ले स्टोर से तत्काल हटा दिया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें