1. home Home
  2. tech and auto
  3. cheaper jeep suv launch in india soon to rival kia sonet hyundai venue tata nexon maruti brezza rjv

JEEP ला रही सबसे सस्ती SUV, Maruti Mahindra Kia की कारों से मुकाबला

Jeep भी Tata, Mahindra, Maruti, Hyundai, Kia जैसी बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट SUV मेकर कंपनियों को टक्कर देने के लिए अपनी सबसे सस्ती और छोटी एसयूवी लॉन्च करने जा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
jeep smallest suv
jeep smallest suv
jeep

Cheaper SUV in India: भारतीय ऑटो सेक्टर में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है. मार्केट के इस ट्रेंड को समझते हुए जीप और एमजी मोटर्स जैसी बड़ी एसयूवी बनानेवाली कंपनियां भी सब-4-मीटर एसयूवी सेगमेंट में एंट्री प्लान कर रही हैं.

खबर है कि जीप भी टाटा, महिंद्रा, मारुति, ह्युंडई, किया जैसी बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी मेकर कंपनियों को टक्कर देने के लिए अपनी सबसे सस्ती और छोटी एसयूवी लॉन्च करने जा रही है. ऐसा अनुमान है कि साल 2022 की शुरुआत में यह एसयूवी लॉन्च की जाएगी.

फिलहाल इस एसयूवी के डिजाइन और फीचर को लेकर कोई भी डीटेल सामने नहीं आयी है. लेकिन उम्मीद जतायी जा रही है कि इसमें LED DRLs के साथ सिग्नेचर 7-स्लैट ग्रिल, LED हेडलैम्प्स, स्पोर्टी ब्लैक क्लैडिंग, अलॉय व्हील्स और LED टेललैंप्स दिये जा सकते हैं.

Jeep की नयी छोटी एसयूवी के बारे में खबरें आ रही हैं कि यह पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी जो ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) बेस्ड होगी. रिपोर्ट्स के अनुसार, इसे पीएसए के कॉमन मॉड्यूलर प्लैटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा. यह 90% से ज्यादा लोकल कंपोनेंट्स के साथ डेवलप की जाएगी.

इसके अलावा नयी Citroen C3 हैचबैक भी इसी प्लैटफाॅर्म पर होगी, जिसे साल 2022 में लॉन्च किया जाएगा. नयी जीप कॉम्पैक्ट एसयूवी में1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 100 bhp की पावर जेनरेट करनेवाला होगा.

जीप की अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी के एंट्री लेवल वेरिएंट की कीमत 10 लाख रुपये और टॉप-लेवल की कीमत 13 लाख रुपये रखे जाने का अनुमान है. New Jeep compact SUV का मुकाबला Hyundai Venue, Kia Sonet, Maruti Vitara Brezza, Mahindra XUV300 और Tata Nexon से होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें