1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. bajaj auto patents new motorcycle neuron reportedly working on a royal enfield 350 honda cb 350 rival get latest updates all you need to know rjv

Honda H'ness CB 350 के बाद Royal Enfield को टक्‍कर देने अब आ रही Bajaj Neuron

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bajaj Auto patents new bike Neuron
Bajaj Auto patents new bike Neuron
fb

Bajaj Auto Patents New motorcycle Neuron : बजाज ऑटो (Bajaj Auto) अब तक पेश की गई अपनी क्रूजर बाइक स्‍ट्रीट 160 (Bajaj Avenger Street 160) और क्रूज 220 (Cruise 220) से अलग Sub-400cc कैटेगरी में 'न्‍यूरॉन' (Neuron) नाम से नयी बाइक पेश करने की तैयारी कर रही है. माना जा रहा है कि बजाज की यह बाइक रॉयल एनफील्‍ड (Royal Enfield) के साथ ही होंडा की नयी हाइनेस सीबी 350 (Honda Highness) को कड़ी चुनौती पेश कर सकती है.

रॉयल एनफील्ड को टक्कर

बता दें कि रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 (Royal Enfield 350) को टक्कर देने के लिए हाल ही में होंडा ने हाइनेस CB 350 (Honda H'ness CB 350) को भारतीय बाजार में उतारा है. भारत में रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की मजबूत पकड़ को देखते हुए अब बजाज ऑटो (Bajaj Auto) भी इसे टक्कर देने के लिए एक क्लासिक डिजाइन वाले मोटरसाइकिल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

बजाज की नयी क्रूजर मोटरसाइकिल

कंपनी ने हाल ही में न्यूरॉन नाम से एक मोटरसाइकिल का पेटेंट (Bajaj Auto Patents Neuron) रजिस्टर कराया है. बताया जा रहा है कि यह बजाज की क्रूजर मोटरसाइकिल है, लेकिन इसका डिजाइन कंपनी की मौजूदा एवेंजर सीरीज से थोड़ा अलग होगा. फिलहाल बजाज ने इस मोटरसाइकिल को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन जल्द ही इसको लेकर कंपनी नया खुलासा कर सकती है.

मोटरसाइकिल में मिल सकता है 400cc का इंजन

बजाज अपने नये क्लासिक डिजाइन वाली मॉडर्न मोटरसाइकिल में डोमिनार के 400cc वाले इंजन का इस्तेमाल कर सकती है. इस समय बजाज एवेंजर स्ट्रीट 160 (Bajaj Avenger Street 160) और क्रूज 220 (Cruise 220) की बिक्री भारत में कर रही है. बजाज एवेंजर स्ट्रीट 160 की कीमत 99,597 रुपये (एक्स-शोरूम) और एवेंजर क्रूज 220 की कीमत 1.21 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें