1. home Home
  2. tech and auto
  3. alto 2022 suzuki small car photos exterior interior images officially revealed check details rjv

Alto 2022: अरे यह ऑल्टो तो WagonR जैसी दिखती है! जानें लॉन्च की लेटेस्ट अपडेट

मारुति सुजुकी की पार्टनर कंपनी सुजुकी ने लॉन्च से पहले ऑल्टो 2022 की कुछ ऑफिशियल तस्वीरें रिलीज की हैं. इससे इस कॉम्पैक्ट हैचबैक कार की जल्द लॉन्चिंग को लेकर उम्मीदें बढ़ गई हैं. यह 9वीं जेनरेशन की ऑल्टो कार है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
2022 Suzuki Alto
2022 Suzuki Alto
Suzuki

2022 Suzuki Alto: भारत की शीर्ष ऑॅटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी की पार्टनर कंपनी सुजुकी ने लॉन्च से पहले ऑल्टो 2022 की कुछ ऑफिशियल तस्वीरें रिलीज की हैं. इससे इस कॉम्पैक्ट हैचबैक कार की जल्द लॉन्चिंग को लेकर उम्मीदें बढ़ गई हैं.

Maruti और Suzuki भारत में पार्टनर हैं और भारत में ऑल्टो मारुति सुजुकी का सबसे पुराना फ्लैगशिप मॉडल है. यह देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली छोटी कारों में से एक है. आपको बता दें कि यह कार पहली बार 1979 में जापान में लॉन्च की गई थी.

Suzuki की यह 9वीं जेनरेशन की ऑल्टो कार है. नयी जेनरेशन की ऑल्टो का डिजाइन Maruti Suzuki WagonR और S-Presso जैसा बॉक्सी इंस्पायर्ड लगता है. सुजुकी ने नयी ऑल्टो के इंजन या स्पेसिफिकेशंस के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की है. नयी जेनरेशन की ऑल्टो माइल्ड हाइब्रिड इंजन के साथ आ सकती है.

alto 2022 front
alto 2022 front
suzuki

सुजुकी ने अपनी नयी ऑल्टो को इसके पुराने वाले वेरिएंट से काफी अलग लुक दिया है. नयी ऑल्टो की ऊंचाई 50 मिमी बढ़ा दी गई है, जो अब 1525 मिमी हो गई है. कार की लंबाई 3395 मिमी और चौड़ाई 1475 मिमी रखी गई है.

नयी सुजुकी ऑल्टो के केबिन में फ्रंट पैनल नया है, डैशबोर्ड पर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा. इसमें क्लाइमेट कंट्रोल यूनिट भी होगी. एक बड़ा एनालॉग स्पीडोमीटर भी मिलेगा. कार का ग्राउंड क्लीयरेंस कम दिया गया है. बाजार में इसका मुकाबला रेनो क्विड और डैस्टन रेडी-गो से है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें