1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. 24 year old russian woman olesya semenova electrocuted to death after charging iphone fell into her bathtub electric shock from smartphone apple iphone all you need to know rjv

iPhone चार्ज पर लगाकर नहा रही थी महिला, बाथटब में गिरा मोबाइल और हो गई मौत; आप न करें ऐसी गलती

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Olesya Semenova iPhone Death
Olesya Semenova iPhone Death
instagram

Olesya Semenova, iPhone, Electrocuted, Moscow: अगर आप भी अपने फोन को बाथरूम में ले जाते हैं तो सतर्क रहें. आपकी यह आदत जानलेवा बन सकती है. रूस Russia के शहर Arkhangelsk से एक ऐसी ही खबर आयी है. यहां 24 साल की एक लड़की ओलेस्या सेमेनोवा Olesya Semenova का आईफोन (iPhone) नहाने के दौरान बाथटब में गिर गया. इस दौरान उसका प्लग चार्जिंग सॉकेट में लगा रह गया. इससे बाथटब में करंट उतर आया और बिजली का शॉक लगने की वजह से लड़की की वहीं मौत हो गई.

ओलेस्या सेमेनोवा एक कपड़ों की दुकान में काम करती थी और चार्जिंग फोन के बाथटब में गिर जाने के चलते वो अपनी जान गंवा बैठी. सबसे पहले ओलेस्या की लाश उसकी फ्लैटमेट डारिया ने देखी. डारिया ने इमरजेंसी ऑपरेटर से बातचीत में कहा कि मैं जब घर पहुंची, तो उसके हालात देखकर मेरी चीख निकल गई. उसका चेहरा पीला पड़ चुका था और वह सांस भी नहीं ले रही थी.

डारिया ने कहा, मैंने उसे ओलेस्या सेमेनोवा को टच करने की कोशिश की तो मुझे जोर का झटका लगा. लेकिन सैंडल पहने होने की वजह से मैं बच गई. मैंने ध्यान से देखा तो पता चला कि उसका आईफोन (iPhone) बाथटब में गिरा हुआ था. जबकि वायर ऑन हालत में चार्जिंग प्लग में लगा हुआ था, जिससे करंट बाथटब में उतर गया.

इस घटना के बाद रूस की इमरजेंसी मिनिस्ट्री ने इसे त्रासदी बताते हुए एक चेतावनी जारी करते हुए कहा कि इस बेहद दुखद घटना ने एक बार फिर साबित किया है कि पानी और इलेक्ट्रिक चीजों के एक साथ संपर्क में आने से खतरनाक परिणाम देखने को मिलते हैं. ऐसा ही कुछ मोबाइल डिवाइज के साथ भी है. अगर आप अपने स्मार्टफोन को डुबाते हैं तो ज्यादा से ज्यादा ये खराब हो जाएगा, लेकिन अगर ये स्मार्टफोन किसी नेटवर्क से कनेक्ट हो और फिर पानी में गिरे तो आप देख ही रहे हैं कि ये कितना खतरनाक हो सकता है. इसलिए प्लीज इस तरह की चीजों से बचे और अपने आपको सुरक्षित रखें.

बताते चलें कि रूस में ही पिछले कुछ सालों में इस तरह के कई हादसे सामने आए हैं. इस साल अगस्त में मॉस्को में 15 साल की स्कूल गर्ल एना बाथटब में नहा रही थी. उसके बाथटब में भी फोन गिरने की वजह से करंट उतर गया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी. वहीं, पिछले साल मॉस्को में ही 26 साल की पोकर स्टार लिलीया नोवीकोवा की भी बाथटब में मोबाइल फोन से इलेक्ट्रिक करंट उतर आने से मौत हो गई थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें