1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. 2021 triumph bonneville bobber bike price features specifications launch details all you want to know rjv

Triumph की इस मोटरसाइकिल में मिलेगा Maruti Dzire जितना पावरफुल इंजन, लेकिन कीमत इतनी कि दो Swift आ जाएं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Triumph Bonneville Bobber price and specs
Triumph Bonneville Bobber price and specs
triumph motorcycles

Triumph Motorcycles ने अपनी 2021 Triumph Bonneville Bobber को भारत में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने अपनी इस फ्लैगशिप मोटरसाइकिल की भारतीय बाजार में 11,75,000 रुपये एक्स-शोरूम कीमत रखी है. ब्रिटेन के प्रीमियम मोटरसाइकिल ब्रांड ट्रायम्‍फ ने भारतीय बाजार में बोनविले बॉबर का उन्नत संस्करण पेश किया है. नयी बाइक की लॉन्चिंग के मौके पर कंपनी ने कहा है कि 2021 बोनविले बॉबर में इंजन, प्रौद्योगिकी और उपकरण को और बेहतर किया गया है.

2021 Triumph Bonneville Bobber में बीएस6 नॉर्म्स वाला इंजन दिया गया है, जो Euro 5 इमिशन रेगुलेशन को फॉलो करता है. इसमें पुरानी जेनरेशन Bobber Black जैसा नया ब्लैक्ड-आउट लुक दिया गया है. कंपनी की दावा है कि पहले के मुकाबले इसमें और भी ज्यादा पावरफुल परफॉर्मेंस मिलेगा.

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स इंडिया के कारोबार प्रमुख शोएब फारूक ने कहा, ट्रायम्फ बॉबर की भारतीय ग्राहकों के बीच हमेशा मांग रही है. इसी वजह से हमने एक साल के अंतराल के बाद बॉबर को वापस लाने का फैसला किया है. कंपनी ने कहा कि 2021 बॉबर यूरो 5 की जरूरतों को पूरा करती है. इस बाइक में पिछली पीढ़ी की तुलना में कम उत्सर्जन होगा. साथ ही यह अधिक ईंधन दक्ष है.

नयी बॉबर में ट्रायम्फ का नयी पीढ़ी का बोनविले 1,200 सीसी की क्षमता का पैरलल ट्वीन लिक्विड कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 76.9bhp की पावर और 106Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. ये इंजन 6 स्पीड गियरबाक्स के साथ आता है. पावर के मामले में यह बाइक भारतीय बाजार में मौजूदा किसी हैचबैक कार के बराबर है.

Triumph Bonneville Bobber में कंपनी ने बड़ा फ्यूल टैंक दिया है, जो 12 लीटर का है, पिछले मॉडल के मुकाबले यह 33% तक ज्यादा ड्राइविंग रेंज देता है. इसमें दो नये राइडिंग मोड्स भी दिये गए हैं, जिसमें रोड और रेन शामिल हैं. अन्य फीचर्स के तौर पर इस बाइक में ब्लैक पेंट के हैंडलबार और मिरर के साथ LED बुलेट इंडिकेटर्स के साथ फुल एलईडी हेडलाइट और डे टाइम रनिंग लाइट्स दिये गए हैं.

नयी बॉबर बाइक ट्यूबलर स्टील क्रैडल फ्रेम पर तैयार हुई है और इसका कुल वजन 251 किलोग्राम है. कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, इसका सर्विस इंटरवल 10,000 मील यानी लगभग 16,000 किलोमीटर है. यह बाइक तीन अलग-अलग रंगों में बिक्री के लिए उपलब्ध है, जिसमें जेट ब्लैक (कीमत 11.75 लाख रुपये), कॉरडोवन रेड (कीमत 11.88 लाख रुपये) और मैट आयरनस्टोन (कीमत 12.05 लाख रुपये) है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें