35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Microsoft पेश करेगी अपना पहला Smartwatch

आइटी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन स्‍मार्टवाच लांच करने की तैयारी कर रही है, जो यूजरों के सेहत का खयाल रखने में सहायक होगी. कंपनी ने इसकी सूचना देते हुए बताया कि यह डिवाइस अलग-अलग मोबाइल प्‍लेटफार्मों पर काम करेगी. यह एप्‍पल आइओएस और गूगल के एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर भी काम कर सकती है. कंपनी ने […]

आइटी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन स्‍मार्टवाच लांच करने की तैयारी कर रही है, जो यूजरों के सेहत का खयाल रखने में सहायक होगी. कंपनी ने इसकी सूचना देते हुए बताया कि यह डिवाइस अलग-अलग मोबाइल प्‍लेटफार्मों पर काम करेगी. यह एप्‍पल आइओएस और गूगल के एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर भी काम कर सकती है.

कंपनी ने इस डिवाइस के बारे में बताते हुए कहा कि डिवाइस की बैटरी बैकअप बेूहतरीन है जिससे यह लगातार 2 दो दिनों तक काम कर सकती है. माना जा रहा है ‍कि यह वियरेबल डिवाइस इस साल त्‍योहारी सीजन के अंत तक बाजारों में उपलब्‍ध हो जाएगी.

मइक्रोसॉफ्ट कंपनी स्‍मार्टवाच मार्केट में पहली बार कदम रखने जा रही है. इस साल के शुरुआत में आयी रिपोर्ट के मुताबिक यह वियरेबल स्‍मार्टवाच कुछ हद तक सैमसंग के गि‍यर फिट की तरह दिखेगा. फोसिल, सूनॉटो और स्‍वाच जैसी वाच कंपनियों के साथ पार्टनरशिप में बडी मात्रा में पैसा लगाने के बाद माइक्रोसॉफ्ट स्‍मार्टवाचों में नये तरह की डिवाइस पेश करने की तैयारी में है.
फुल टचस्‍क्रीन बॉडी के साथ आने वाले इस वियरेबल डिवाइस की कीमत 800 $ होने की उम्‍मीद है. अपने दूसरे प्रतिद्वंदियों सैमसंग, एलजी, आईफोन और मोटारोला जैसी स्‍मार्टवाच बनाने वाली कंपनियों से अलग फीचरों के साथ माइक्रोसॉफ्ट का यह स्‍मार्टवाच प्रस्‍तुत होने वाला है. एलजी और मोटोरोला ने हाल ही में सर्कुलर शेप का स्‍मार्टवाच बाजार में उतारा है.
बता दें कि एप्‍पल इंक ने अगस्‍त के महीने में अपना एक स्‍मार्टवाच लांच किया था. जो 2015 की शुरुआत से बाजारों में उपलब्‍ध होने लगेगी. वहीं सैमसंग इलेक्‍ट्रोनिक्‍स ने भी पिछले महीने अपना एक स्‍मार्टवाच ‘गैलेक्‍सी गियर’ पेश किया था. यह कंपनी के द्वारा निकाला गया छठा वियरेबल डिवाइस है. जिसमें हर्ट रेट मीटर, पीडोमीटर और स्‍लीप ट्रैक्रिंग जैसे फीचर उपलब्‍ध हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें