38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गूगल की भारत में हर जगह के व्यक्ति को इंटरनेट का इस्तेमाल करने में सक्षम बनाने की योजना

न्यूयॉर्क : सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कल गूगल के भारत में जन्मे मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचई से उनके कार्यालय में मुलाकात की. इस दौरान मंत्री ने उनके साथ भारत में कंप्यूटर में भारतीय भाषाओ के प्रयोग तथा यात्रिक बुद्धि के इस्तेमाल आदि के जरिए से हर जगह के व्यक्ति के […]

न्यूयॉर्क : सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कल गूगल के भारत में जन्मे मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचई से उनके कार्यालय में मुलाकात की. इस दौरान मंत्री ने उनके साथ भारत में कंप्यूटर में भारतीय भाषाओ के प्रयोग तथा यात्रिक बुद्धि के इस्तेमाल आदि के जरिए से हर जगह के व्यक्ति के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल आसान बनाने और भारतीय उपयोगकर्ताओं को सशक्त बनाने के लिए प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल की कंपनी की योजनाओं पर चर्चा की.

अमेरिकी यात्रा पर पहुंचे प्रसाद बुधवार को गूगल के कैलिफोर्निया के माउंटेन व्यू मुख्यालय गये. गूगल ने एक बयान में कहा कि प्रसाद ने कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुलाकात की. इस बैठक के दौरान भारतीय प्रयोगकर्ताओं को सशक्त करने के लिए प्रौद्योगिकी की भूमिका पर चर्चा हुई.

प्रसाद को बताया गया कि गूगल की योजना पूरे भारत में लोगों के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल सरल बनाने की योजना है। प्रसाद को भारत में हर जगह के लोगों के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल आसान करने, भारतीय भाषाओं में कंप्यूटर के परिचालन , सामाजिक लाभ के लिए यांत्रिक बुद्धि आधारित समाधान तथा नौ प्रवर्तन आधारित सोच के आधार पर शुरू की गयी इकाइयों (स्टर्टअप्स) और मझोली इकाइयों की क्षमता बढ़ाने की गूगल की योजनाओं की जानकारी दी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें