1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal election 2021 security of bjp candidate suvendu adhikaris increased before nandigram election 10 women crpf also deployed

Bengal Election 2021: नंदीग्राम में चुनाव से पहले बढ़ी शुभेंदु अधिकारी की सुरक्षा,10 महिला CRPF भी तैनात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नंदीग्राम चुनाव से पहले शुभेंदु अधिकारी की सुरक्षा बढ़ी,10 महिला CRPF भी तैनात
नंदीग्राम चुनाव से पहले शुभेंदु अधिकारी की सुरक्षा बढ़ी,10 महिला CRPF भी तैनात
File Photo

Bengal Election 2021: कल दूसरे फेज में नंदीग्राम में वोटिंग होनी है. नंदीग्राम में महासंग्राम से पहले बीजेपी कैंडिडेट शुभेंदु अधिकारी की सुरक्षा और ज्यादा बढ़ाई गयी है. उनकी जेड प्लस सिक्युरिटी में सीआरपीएफ की 10 महिला जवान को भी तैनात किया गया है. बता दें कि नंदीग्राम में कैंडिडेट बनने के बाद ही उन्हें जेड सुरक्षा मुहैया करवायी गयी थी. उनके साथ सदैव ही सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के जवान तैनात रहते हैं.

‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा के तहत शुभेंदु अधिकारी को सीआरपीएफ के 6-7 सशस्त्र जवानों की एक मोबाइल टीम और एक पायलट वाहन और एक एस्कॉर्ट वाहन की सुविधा प्राप्त है.अब उनकी सुरक्षा में महिला सीआरपीएफ की तैनाती आखिर क्यों ? बताया जा रहा है महिला टीएमसी समर्थकों के कारण ही शुभेंदु अधिकारी की सुरक्षा में महिला सीआरपीएफ जवान को तैनात किया गया है. बीजेपी की तरफ से आरोप लगाया गया है शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम सीट से बीजेपी कैंडिडेट बनाये गये हैं.

कैंडिडेट बनने के बाद जब वो इलाके में चुनाव प्रचार करने जा रहे हैं वहां टीएमसी की महिला समर्थक उन्हें घेर रही हैं. उनके चुनाव प्रचार में बाधा डाल रही हैं. सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि उनके साथ कोई अप्रिय घटना घट सकती है. इसके अलावा उन महिलाओं को नियंत्रित करने में पुरुष सीआरपीएफ के पसीने छूट जा रहे हैं. महिला पर कोई भी पुरुष पुलिस या सीआरपीएफ जवान हाथ नहीं डाल सकते हैं. इस तरह की स्थिति से कई बार उन्हें गुजरना पड़ रहा है. इसको लेकर बीजेपी ने कई बार शिकायत की.

इस बाबत अब उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीआरपीएफ की 10 महिला जवान को भी 'जेड' सिक्युरिटी के साथ तैनात किया गया है. इस मामले में तमलुक जिला संगठन के सह-अध्यक्ष प्रलय पाल ने कहा बीजेपी के कार्यक्रमों में बाधा दिया जा रहा है. टीएमसी महिलाओं को आगे कर बीजेपी के प्रचार में बाधा उत्पन्न की जा रही है. इतना ही नहीं शुभेंदु अधिकारी के प्रचार में भी बाधा पहुंचाया जा रहा है. इन सब कारणों से ही शुभेंदु अधिकारी की सुरक्षा में महिला सीआरपीएफ को तैनात किया गया है.

बता दें कि राजनीति गलियारों में यह भी चर्चा है कि ममता बनर्जी बार-बार चुनावी सभा से महिलाओं को बीजेपी के खिलाफ मुखर होने के लिए कह रही है. इसके बाद ही टीएमसी महिला समर्थकों का विरोध देखा जा रहा है. शुभेंदु अधिकारी की सुरक्षा में महिला की तैनाती इसका ही परिणाम बताया जा रहा है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें