1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal coronavirus triple mutant strain kolkata and siliguri tension hike eci in bengal chunav 2021 avh

बंगाल में कोरोना के ट्रिपल म्यूटेंट ने बढ़ायी टेंशन, हर दिन गहराते संकट में आखिर कैसे होगा चुनाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus LIVE Today News
Coronavirus LIVE Today News
pti

पश्चिम बंगाल में कोरोनावायरस का थर्ड म्यूटेंट के केस भी सामने आए हैं, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि सिलीगुड़ी और उत्तर बंगाल और राजधानी के आसपास के कई इलाकों में कोरोना के ट्रिपल म्यूटेंट के केसेज देखे गए हैं. अभी तक राज्य में कोरोना का डबल म्यूटेंट ही कहर बरपा रहा था, लेकिन तीसरे म्यूटेंट के केस सामने आने से स्वास्थ्य विभाग की टेंशन बढ़ा दी है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार बंगाल के कई इलाकों में विशेषज्ञों ने कोरोना वायरस के ट्रिपल म्यूटेंट के केस देखे हैं. बताया जा रहा है कि यह फेज कोरोना का सबसे खतरनाक है. ट्रिपलम्यूटेंट में पीड़ित मरीज का इम्यूनिटी काम करना बंद कर देता है. वहीं कोरोना के ट्रिपल म्यूटेंट के सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग से जुड़े लोग एक्शन में आ गए हैं.

ट्रिपल म्यूटेंट सबसे खतरनाक- बताते चलें कि कोरोनावायरस का ट्रिपल म्यूटेंट सबसे खतरनाक है. इस वायरस के लक्षण अमेरिका, स्विट्जरलैंड, फिनलैंड और सिंगापुर में देखा गया है. अब तक भारत के गुजरात और महाराष्ट्र में कोरोना के सेकेंड वैरिएशन देखा जा रहा था, जिसकी वजह समय दोनों राज्यों में कोरोना का कोहराम मचा हुआ है.

चुनाव के बीच टेंशन- पश्चिम बंगाल में दो चरण के चुनाव अब भी बाकी है. ऐसे में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे ने टेंशन बढ़ा दी है. ट्रिपल म्यूटेंट का केस कोलकाता के आसपास पाया गया है, वहीं कोलकाता में अभी चुनाव बाकी है. हालांकि चुनाव आयोग ने कोलकाता में रोडशो, साइकल और बाइक रैली पर रोक लगा दिया है.

वहीं बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 56 मरीजों की मौत हो गई है, जबकि 12 हजार नए केस सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य में कोविड के कुल मामलों की संख्या 7,00,904 लाख पहुंच गई है. कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक कुल 10,766 लोगों की मौत हो चुकी है. एक्टिव मामले 68,798 दर्ज हैं

Postest By: Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें