30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bengal Weather Forecast : मौसम विभाग का अलर्ट, कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल में आज शाम 7 बजे तक बारिश होने की संभावना

Bengal Weather Forecast : राज्य में बिजली गिरने से अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है. इसलिए मौसम विभाग ने कोलकाता और उत्तर 24 परगना दोनों जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. किसी आपदा के दौरान घर के अंदर या सुरक्षित आश्रय में रहें.अतिरिक्त सावधानी बरतने को भी कहा गया है.

Bengal Weather Forecast : पश्चिम बंगाल के अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार कोलकाता और दक्षिण बंगाल के एक जिले में शाम सात बजे के बीच किसी भी समय बारिश (Rain) हो सकती है. इसके साथ 30 से 40 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं. शाम 5 बजे अलीपुर मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी जारी की है. इसमें कहा गया है कि अगले 1-2 घंटे में कोलकाता और उत्तर 24 परगना के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश हो सकती है. इसके साथ तेज़ हवा भी चल सकती है.

कोलकाता और उत्तर 24 परगना दोनों जिलों में येलो अलर्ट जारी

राज्य में बिजली गिरने से अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है. इसलिए मौसम विभाग ने कोलकाता और उत्तर 24 परगना दोनों जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. किसी आपदा के दौरान घर के अंदर या सुरक्षित आश्रय में रहें.अतिरिक्त सावधानी बरतने को भी कहा गया है. सोमवार से लोगों को राहत मिलेगी. सोमवार से सभी दक्षिणी जिलों में आंधी-तूफान का पूर्वानुमान है. वहीं, 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं. पूरे सप्ताह बारिश संभव है साथ ही तापमान में भी कमी आएगी.

JP Nadda : जेपी नड्डा ने कहा, ममता बनर्जी के कार्यों से ऐसा लगता है कि वे हमेशा रहती हैं अस्थिर

10 जिलों में रविवार से भारी बारिश की संभावना

सोमवार से पूरे दक्षिण बंगाल में फिर से बारिश होने की संभावना है. हालांकि रविवार से दक्षिण बंगाल के कई जिलों में बारिश शुरू हो जाएगी. अलीपुर मौसम विभाग ने कहा, बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. उसके कारण दक्षिण बंगाल में निम्न दबाव भी बन सकता है और इस वजह से रविवार को दक्षिण बंगाल के दो 24 परगना, मेदिनीपुर, बर्दवान, बांकुड़ा, बीरभूम, मुर्शिदाबाद और नादिया इन 10 जिलों में हल्की बारिश हो सकती है.

Jharkhand : अमित शाह आज रांची में, चुटिया में करेंगे रोड शो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें