29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB Assembly By-Election : उपचुनाव में भी थमा नहीं हिंसा का दौर, बंगाल में अब तक 62 फीसदी से ज्यादा हुई वोटिंग

WB Assembly By-Election : भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह सात बजे से शुरू हुआ मतदान शाम छह बजे तक जारी रहेगा.पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है उनमें से तीन निर्वाचन क्षेत्र - कोलकाता में मानिकतला, उत्तर 24 परगना में रानाघाट दक्षिण तथा बगदाह राज्य के दक्षिणी हिस्से में स्थित हैं

WB Assembly By-Election : पश्चिम बंगाल में चार विधानसभा सीटों पर शाम 5 बजे तक 62 फीसदी से ज्यादा वाेटिंग हुई है.चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार रायगंज में 67.21 फीसदी, राणाघाट दक्षिण में 65.37 फीसदी, बागदा में 65.15 फीसदी और मानिकतला में 51.39 फीसदी मतदान हुआ है. गौरतलब है कि उपचुनाव के दौरान हिंसा की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. लगातार हिंसा की घटनाएं जारी है.

तीन बजे तक 50 फीसदी से ज्यादा मतदान

पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बुधवार को अपराह्न तीन बजे तक 50.43 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. रायगंज में सबसे अधिक 53.89 फीसदी मतदान दर्ज किया गया.इसके बाद रानाघाट दक्षिण (अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित सीट) में 52.41 प्रतिशत, बागदा (अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित सीट) में 50.81 प्रतिशत और मानिकतला में 43.78 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. बागदा तथा रानाघाट दक्षिण पर हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुईं. भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर उसके बूथ एजेंटों पर हमला करने तथा उसके उम्मीदवारों को कुछ मतदान केंद्रों पर जाने से रोकने का आरोप लगाया है.

Maniktala By Election : मानिकतला विधानसभा उपचुनाव के लिए तृणमूल ने सुप्ति पांडे को बनाया उम्मीदवार

दोपहर एक बजे तक 38 फीसदी मतदान

दोपहर 1 बजे तक 38 फीसदी वोटिंग हुई है. चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार रायगंज में 41.38 फीसदी , राणाघाट दक्षिण में 42.19 फीसदी, बगदा में 35.56 और मानिकतला में 33.37 प्रतिशत मतदान हुआ है.

11 बजे तक 25 फीसदी से ज्यादा हुई वोटिंग

11 बजे तक 25 फीसदी से ज्यादा वोटिंग हुई है. चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक, सुबह 11 बजे तक बंगाल के चार केंद्रों पर 24.25 फीसदी मतदान हुआ. रायगंज में 25.98 फीसदी वोटिंग. इसके अलावा राणाघाट दक्षिण में 26.32 प्रतिशत, बगदा में 22.63 प्रतिशत और मानिकतला में 21.89 प्रतिशत मतदान हुआ है.

Narendra Modi : प्रधानमंत्री ने कहा, विकास के जो काम नरेन्द्र मोदी करता है, तृणमूल कहती है कि ‘ऐटा होते देबो ना’

नौ बजे तक करीब 11 फीसदी मतदान

पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए बुधवार को सुबह नौ बजे तक 10.85 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि रायगंज में सबसे अधिक 12.01 फीसदी मतदान दर्ज किया गया. इसके बाद रानाघाट दक्षिण में 11.58 प्रतिशत, बगदाह में 10.61 प्रतिशत और मानिकतला में 9.01 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया.

WB Assembly By-Election : रायगंज में टीएमसी कार्यकर्ताओं और मानस कुमार घोष के बीच झड़प, छप्पा वोट देने का लगा आरोप

तृणमूल का केंद्रीय बलों से झड़प, रानाघाट में भी अशांति

राज्य की 4 विधानसभा सीटों पर प्रातः 9 बजे तक 11 प्रतिशत तक मतदान हुआ है. राणाघाट में विक्षिप्त अशान्ति. आपस में भिड़े भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ता.पायराडांगा में भाजपा कार्यालय तोड़ा गया. राणाघाट के पूर्णनगर में 2 राउण्ड गोलियां चलने का आरोप लगा है.

भारी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे से शुरू हुआ मतदान

भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह सात बजे से शुरू हुआ मतदान शाम छह बजे तक जारी रहेगा.पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है उनमें से तीन निर्वाचन क्षेत्र – कोलकाता में मानिकतला, उत्तर 24 परगना में रानाघाट दक्षिण तथा बगदाह राज्य के दक्षिणी हिस्से में स्थित हैं.चौथा निर्वाचन क्षेत्र उत्तर बंगाल के दिनाजपुर जिले का रायगंज है.निर्वाचन आयोग ने इन विधानसभा क्षेत्रों में बनाए 1,097 मतदान केंद्रों की सुरक्षा के लिए सुरक्षाबलों की लगभग 70 कंपनी तैनात की हैं.

Mamata Banerjee : सब्जियों के दाम पर चलेगा ममता बनर्जी की पुलिस का डंडा, जब सीएम ने दी मछली खाने की सलाह..

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें