1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. siliguri
  5. watch the bear playing with snow in bengal safari park of siliguri

बंगाल सफारी पार्क में बर्फ से खेलते भालू को देखिए...

बंगाल सफारी पार्क सिलीगुड़ी में गर्मी से परेशान भालू ने बुधवार को बर्फ की सिल्ली के साथ खूब खेला. बड़े आराम से कभी यह सिल्ली पर बैठ जाता, तो कभी उस पर सिर रखकर सो जाता. भालू अपनी सुविधा के हिसाब से पिघले हुए बर्फ के पानी से अपने शरीर को ठंडा करता दिख रहा है. कभी वह बर्फ की सिल्ली से खेलता है, तो कभी उसे खाने की कोशिश करता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गर्मी से परेशान भालू बर्फ से अपने को शीतल कर रहा है.
गर्मी से परेशान भालू बर्फ से अपने को शीतल कर रहा है.
Prabhat Khabar

सिलीगुड़ी : बंगाल सफारी पार्क सिलीगुड़ी में गर्मी से परेशान भालू ने बुधवार को बर्फ की सिल्ली के साथ खूब खेला. बड़े आराम से कभी यह सिल्ली पर बैठ जाता, तो कभी उस पर सिर रखकर सो जाता. भालू अपनी सुविधा के हिसाब से पिघले हुए बर्फ के पानी से अपने शरीर को ठंडा करता दिख रहा है. कभी वह बर्फ की सिल्ली से खेलता है, तो कभी उसे खाने की कोशिश करता है.

पार्क के भीतर एक छोटा तालाब भी है. इस तालाब में हाथियों को स्नान कराने की व्यवस्था की गयी है. साथ ही कुछ अन्य जानवरों को मशीन के माध्यम से प्रत्येक दिन दो से तीन बार स्नान कराया जाता है. बंगाल सफारी पार्क को लॉकडाउन की वजह से फिलहाल बंद रखा गया है.
धर्मदेव राय, डायरेक्टर, बंगाल सफारी पार्क

सिलीगुड़ी में पिछले 2 दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है. इसलिए सफारी पार्क के जानवर बेहद परेशान हैं. गर्मी से उबल रहे हैं. मौसम को देखते हुए पार्क प्रबंधन ने जानवरों को स्नान कराने की व्यवस्था भी की है. जब भी गर्मी ज्यादा पड़ती है, यहां बेजुबान जानवरों के लिए ऐसे इंतजाम किये जाते हैं. कुछ जानवरों के लिए बर्फ की सिल्ली मंगायी जाती है, ताकि उन्हें गर्मी से राहत मिल सके.

इस संबंध में बंगाल सफारी पार्क के डायरेक्टर धर्मदेव राय ने बताया कि पार्क के भीतर एक छोटा तालाब भी है. इस तालाब में हाथियों को स्नान कराने की व्यवस्था की गयी है. साथ ही कुछ अन्य जानवरों को मशीन के माध्यम से प्रत्येक दिन दो से तीन बार स्नान कराया जाता है. बंगाल सफारी पार्क को लॉकडाउन की वजह से फिलहाल बंद रखा गया है.

Posted By : Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें