1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. siliguri
  5. scholl re opening news west bengal cm mamata banerjee announced to re open school colleges from 15 november bengal me school college kab khulenge mtj

School Re-Opening News: ममता बनर्जी का एलान- 15 नवंबर से फिर से पश्चिम बंगाल के स्कूल, कॉलेज

सिलीगुड़ी स्थित मिनी सचिवालय ‘उत्तर कन्या’ में मुख्य सचिव एचके द्विवेदी से कहा कि वे शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने से पहले वहां उचित सफाई और स्वच्छता सुनिश्चित करें.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी
ममता बनर्जी
PTI

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को कहा कि राज्य में स्कूल और कॉलेज 15 नवंबर से फिर से खुलेंगे (School-College Re-Opening). उन्होंने इस संबंध में मुख्य सचिव को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये हैं.

सुश्री बनर्जी ने सिलीगुड़ी स्थित मिनी सचिवालय ‘उत्तर कन्या’ में एक प्रशासनिक समीक्षा बैठक में भाग लेने के बाद मुख्य सचिव एचके द्विवेदी से कहा कि वे शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने से पहले वहां उचित सफाई और स्वच्छता सुनिश्चित करें. गौरतलब है कि पिछले साल मार्च में कोविड-19 महामारी के फैलने के बाद से राज्य में स्कूल और कॉलेज बंद चल रहे हैं.

छठ के बाद वाराणसी जायेंगी ममता

इधर, मुख्यमंत्री ने कहा है कि छठपूजा के बाद वह वाराणसी जायेंगी. सोमवार को उत्तर प्रदेश के कांग्रेस नेता व पिता-पुत्र की जोड़ी राजेशपति व ललितेशपति त्रिपाठी के तृणमूल में शामिल होने के अवसर पर मुख्यमंत्री ने इसकी जानकारी दी.

कमलापति त्रिपाठी के पुत्र और पौत्र तृणमूल में शामिल

मुख्यमंत्री ने बताया कि राजेश व ललितेश ही उनके वाराणसी दौरे का कार्यक्रम बनायेंगे. सुश्री बनर्जी ने यह भी कहा कि गंगासागर में कपिलमुनि मंदिर के पुजारी सहित कई अन्य लोगों व संगठनों ने उत्तर प्रदेश जाने का आग्रह उनसे उन्हें दिया है. मुख्यमंत्री ने बताया कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के विरोध में तृणमूल की ओर से भूमिपुत्र ही मैदान में उतरेंगे.

सोमवार को उत्तर प्रदेश के दो नेताओं के तृणमूल में शामिल होने के अवसर पर पार्टी के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी भी उपस्थित थे. सुश्री बनर्जी ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस विभिन्न राज्यों में अपने संगठन को मजबूत करेगी. उनका कहना था कि बंगाल को अगर चलाया जा सकता है तो दिल्ली भी चलायी जा सकती है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें