1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. siliguri
  5. gangetic species dolphin hunt in ganges river accused arrested

गंगा नदी में गैंजेटिक प्रजाति की डॉल्फिन का शिकार, आरोपी गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पुलिस की गिरफ्त में डॉल्फिन का शिकार करनेवाला आरोपी.
पुलिस की गिरफ्त में डॉल्फिन का शिकार करनेवाला आरोपी.
फोटो : प्रभात खबर.

मालदा (सिलीगुड़ी) : गंगा नदी में गैंजेटिक प्रजाति की डॉल्फिन को मारने के आरोप में मोथाबाड़ी थाने की पुलिस ने एक शिकारी को गिरफ्तार किया है. जोतकस्तुरी निवासी शिबू चौधरी के खिलाफ वन्यप्राणी संरक्षण कानून के तहत मामला दर्ज की गयी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस डॉल्फिन की चमड़ी, मांस व चर्बी की भारी मांग है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, स्वयंसेवी संगठन ग्रीन पीपुल ने मारे गये डॉल्फिन की तस्वीर व अन्य तमाम तथ्यों के साथ मोथाबाड़ी थाने में एक शिकायत दर्ज करायी थी. ग्रीन पीपुल के सदस्य सौमेन बख्शी ने बताया कि कुछ दिन पहले ही पंचनंदपुर इलाके के गंगा घाट पर गैंजेटिक डॉल्फिन का शिकार किया गया था.

उस डॉल्फिन की तस्वीर व अन्य साक्ष्यों के साथ पुलिस व वन विभाग को मामले से अवगत कराया गया था. बाद में पुलिस व वन विभाग की संयुक्त कार्रवाई में मंगलवार को शिकार करने के आरोप में शिबू गिरफ्तार किया गया. इस दौरान पुलिस ने मृत डॉल्फिन को भी बरामद किया है.

इस संबंध में मोथाबाड़ी थाने के ओसी बिटुल पाल ने कहा कि स्वयंसेवी संगठन की शिकायत के आधार पर डॉल्फिन सहित शिकारी को पकड़ा गया है. मामले की छानबीन की जा रही है.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें