1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. siliguri
  5. corona impact husband dies of corona woman jumps in front of moving train including two daughters in shock

कोरोना इम्पैक्ट : पति की मौत, सदमे में पत्नी ने दो बेटियों समेत चलती ट्रेन के सामने लगायी छलांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Coronavirus in Bengal : सिलीगुड़ी (पश्चिम बंगाल) : सिलीगुड़ी में कोरोना से पति की मौत का सदमा और सामाजिक बहिष्कार के डर से डिप्रेशन में रहने वाली मृतक की पत्नी अपनी 2 बेटियों के साथ चलती ट्रेन के सामने छलांग लगा दी. तीनों की जान तो बच गयी, पर वे गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. उनका इलाज उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (NBMCH) में चल रहा है. घायल में मृतक की पत्नी, उसकी दो बेटियां (क्रमश: 8 और 3 साल की) शामिल हैं. यह हादसा मंगलवार (7 जुलाई, 2020) दोपहर में एनजेपी स्टेशन के 3 नंबर प्लेटफॉर्म के फुटओवर ब्रिज के पास हुआ.

जानकारी के मुताबिक, 45 नंबर वार्ड अंतर्गत चंपासारी निवेदिता मार्केट संलग्न इलाका निवासी मृतक एक स्कूल के शिक्षक थे. तबीयत खराब होने पर उसे 3 जुलाई को सिलीगुड़ी जिला अस्पताल (Siliguri District Hospital) में भर्ती कराया गया था. सोमवार शाम में उसकी स्वाब रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. उसे जिला अस्पताल में ही वेंटिलेटर पर रखा गया.

उधर, जिला प्रशासन द्वारा स्कूल शिक्षक के घर के आसपास बांस से बैरिकेडिंग कर दी गयी. इस बीच, इलाज के दौरान सोमवार (6 जुलाई, 2020) देर रात संक्रमित शिक्षक की मौत हो गयी. मंगलवार (7 जुलाई, 2020) सुबह से ही स्वास्थ्य विभाग दाह संस्कार की तैयारी में जुट गया. सरकारी नियामनुसार कोरोना से मरनेवालों का दाह संस्कार साहुडांगी श्मशान घाट में किया जाता है.

बताया जा रहा है कि पति के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सामाजिक बाहिष्कार के डर से उसकी पत्नी डिप्रेशन में चली गयी थी. मंगलवार (7 जुलाई, 2020) दोपहर में वह अपनी दोनों बेटियों के साथ पति के अंतिम दर्शन के लिए साहुडांगी श्मशान घाट की ओर जा रही थी, लेकिन श्मशान घाट जाने के बदले वह एनजेपी स्टेशन चली गयी.

जीआरपी सूत्रों के अनुसार, मंगलवार (7 जुलाई, 2020) दोपहर एक बजकर 50 मिनट पर एनजेपी स्टेशन के 3 नंबर प्लेटफार्म पर आ रही डाउन अगरतला-दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन (Agartala-Delhi Express Train) के सामने वह दोनों बेटियों के साथ फुटओवर ब्रिज से कूद गयी.

इस हादसे में पत्नी के पैर का निचला हिस्सा और उसकी बड़ी बेटी का बायां हाथ बुरी तरह जख्मी हो गया, जबकि छोटी बेटी का घुटना और कोहनी शरीर से अलग हो गये. गंभीर रूप से घायल तीनों को पहले माटीगाड़ा के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया. हालत नाजुक देख डॉक्टरों ने तीनों को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल रेफर कर दिया. मेडिकल सूत्रों के मुताबिक, तीनों को खास निगरानी में रखा गया है. जरूरत पड़ने पर जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक मेडिकल टीम गठित कर तीनों का इलाज कराया जायेगा.

घटना के संबंध में जीआरपी एसपी अंजली सिंह ने बताया कि मंगलवार (7 जुलाई, 2020) को एक महिला ने अपनी दो बेटियों के साथ एनजेपी के 3 नंबर प्लेटफॉर्म के फुटओवर ब्रिज से चलती ट्रेन के सामने छलांग लगाकर आत्महत्या की कोशिश की है. तीनों को एनबीएमसीएच में भर्ती कराया गया है.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें