1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. siliguri
  5. bengal chunav 2021 this is how mamata banerjee danced in mass marriages of primitive tribes in west bengal see photos 4600 new houses provided for tea workers under chai sundari project grj

Bengal Chunav 2021 : बंगाल में आदिम जनजातियों के सामूहिक विवाह में ऐसे थिरकीं सीएम ममता बनर्जी, देखिए तस्वीरें

00 बजे उनका काफिला आयोजित समारोह के मैदान में पहुंचा. इसके बाद मुख्यमंत्री मंच पर पहुंचीं. उन्होंने विवाह के लिए मंडप पर बैठे आदिवासी समुदाय के नवदंपतियों का अभिनंदन किया. बाद में मंच से उतर कर मंडप में बैठे हुए दंपतियों के समक्ष उन्हें उपहार दीं. इसके बाद न्होंने आदिवासी समुदाय के कलाकारों के साथ नृत्य भी किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने चाय श्रमिकों के लिए चाय सुंदरी परियोजना के तहत 4600 नए घर प्रदान किये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Chunav 2021 : आदिम जनजातियों के सामूहिक विवाह में थिरकीं सीएम ममता बनर्जी
Bengal Chunav 2021 : आदिम जनजातियों के सामूहिक विवाह में थिरकीं सीएम ममता बनर्जी
प्रभात खबर

Bengal Chunav 2021, Siliguri News, फालाकाटा न्यूज (अजय साह) : चार दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे के दूसरे दिन अलीपुरदुआर जिले के फालाकाटा में आयोजित आदिवासियों के सामूहिक विवाह समारोह में शामिल होने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहुंचीं. दोपहर लगभग 1:00 बजे उनका काफिला आयोजित समारोह के मैदान में पहुंचा. इसके बाद मुख्यमंत्री मंच पर पहुंचीं. उन्होंने विवाह के लिए मंडप पर बैठे आदिवासी समुदाय के नवदंपतियों का अभिनंदन किया. बाद में मंच से उतर कर मंडप में बैठे हुए दंपतियों के समक्ष उन्हें उपहार दीं. इसके बाद न्होंने आदिवासी समुदाय के कलाकारों के साथ नृत्य भी किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने चाय श्रमिकों के लिए चाय सुंदरी परियोजना के तहत 4600 नए घर प्रदान किये हैं.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अपने साथ नाचते हुए पाकर कलाकार भी काफी उत्साहित होकर झूमते हुए देखे गए. वहीं इस तरह आदिवासियों के लिए आयोजित किए गए सामूहिक विवाह समारोह में मुख्यमंत्री के शामिल होने से आदिवासी समुदाय के लोगों में खुशियों देखी गईं. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर समारोह मंडप इलाके के साथ-साथ पूरे फालाकाटा शहर की सुरक्षा कड़ी कर दी गयी थी. प्रशासन की ओर से चारों ओर पुलिस वाहनी मुस्तैद की गई थी. कार्यक्रम में कोविड प्रोटोकॉल का भी खास ख्याल रखा गया था.

कलाकारों के साथ थिरकतीं ममता बनर्जी
कलाकारों के साथ थिरकतीं ममता बनर्जी
प्रभात खबर

शादी समारोह में राज्य के डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस बीरेंद्र, अलीपुरदुआर के जिला शासक सुरेंद्र कुमार मीना, अलीपुरदुआर पुलिस अधीक्षक अमिताभा माईती, मंत्री गौतम देब, मलय घटक, अरूप विश्वास, अलीपुरदुआर विधायक सौरभ चक्रवर्ती, भूमि राजस्व विभाग के चेयरमैन मृदुल गोस्वामी,अलीपुरदुआर जिला परिषद के मेंटर मोहन शर्मा आदि भी उपस्थित रहे. आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में अलीपुरदुआर जिले के विभिन्न चाय बगानों से आए हुए विभिन्न आदिम जनजातियों के सैकड़ों गरीब असहाय जोड़ों का विवाह करवाया गया एवं सभी जोड़े एक साथ सात फेरे लेते हुए वैदिक मंत्रों के साथ अग्नि को साक्षी मानकर विवाह के बंधन में बंध गए.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें