गरीबी रेखा से नीचे रहनेवाले को नहीं देना पड़ेगा जल कर: मेयर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दो तल्ला मकान बनाने के लिए बिल्डिंग प्लान की जरूरत नहीं

बोर्ड मीटिंग में पास करवाकर राज्य सरकार को भेजा जायेगा प्रस्ताव

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम के चुनाव से पहले वाम बोर्ड जनता को लुभाने के प्रयास में जुट गयी है. निगम चुनाव से ठीक दो महीने पहले वाम बोर्ड के मेयर अशोक भट्टाचार्य ने एलान किया कि अब गरीबी रेखा से नीचे के लोगों को जल कर नहीं देना पड़ेगा.

साथ ही दो कट्टा जमीन पर दो तल्ला मकान बनाने के लिए किसी को भी बिल्डिंग प्लान की जरूरत नहीं पड़ेगी. मेयर ने यह यह एलान शुक्रवार को निगम के प्रशासनिक भवन स्थित सभाकक्ष में आयोजित प्रेस-वार्ता के दौरान मीडिया के सामने किया. उन्होंने कहा कि इसी महीने होने वाले बोर्ड मीटिंग में इन सभी मुद्दों का प्रस्ताव रखा जायेगा. सर्वसम्मति से पास होने पर इस प्रस्ताव से राज्य सरकार को भी अवगत कराया जायेगा. मेयर का कहना है कि गरीबों का बीते 18 महीनों से सामाजिक सुरक्षा के तहत भत्ता बकाया पड़ा हुआ है.

तीन महीने का बकाया दिये जाने का सुनिश्चित किया गया है. भूमिहीन गरीबों को पट्टा देने के लिए राज्य सरकार से काफी गुजारीश की जा रही है. लेकिन सरकार किसी अज्ञात बीमारी की वजह से इस पर सिद्धांत नहीं ले पा रही है. निगम ने 177 गरीब लोगों को 99 वर्ष के लीज पर पट्टा देने के लिए चिह्नित किया है. लेकिन राज्य सरकार की सहमति के बगैर यह संभव नहीं है. वहीं दूसरी ओर इस बावत निगम में विरोधी दल के तृणमूल नेता रंजन सरकार उर्फ राणा दा से संपर्क करने की काफी कोशिश की गयी लेकिन संपर्क नहीं हो सका.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें