29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नये नियम के खिलाफ टोटो चालकों ने किया प्रदर्शन

सिलीगुड़ी : ट्रैफिक प्रशासन द्वारा शहर की मुख्य सड़कों से अवैध टोटो हटाने के फैसले के खिलाफ अब चालकों ने इसका विरोध जताना शुरू कर दिया है. मंगलवार को नॉर्थ बंगाल टोटो ड्राइवर एंड ऑपरेटर ‍वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले टोटो चालकों ने नये नियम के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. गौरतलब हो कि गुरुवार को […]

सिलीगुड़ी : ट्रैफिक प्रशासन द्वारा शहर की मुख्य सड़कों से अवैध टोटो हटाने के फैसले के खिलाफ अब चालकों ने इसका विरोध जताना शुरू कर दिया है. मंगलवार को नॉर्थ बंगाल टोटो ड्राइवर एंड ऑपरेटर ‍वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले टोटो चालकों ने नये नियम के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया.

गौरतलब हो कि गुरुवार को आरटीओ तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को लेकर मंत्री गौतम देव ने एक बैठक की थी. बैठक के बाद मंत्री गौतम देव ने बताया था कि 1 जनवरी से शहर के मुख्य सड़कों पर बिना टीन नंबर वाले टोटो का परिचालन नहीं होगा.
मंत्री ने कहा था कि जिन लोगों के पास टीन नंबर है, उनकी गाड़ियों को स्क्रैप कर उन्हें ई-रिक्शा में बदला जायेगा. केवल ई रिक्शा ही 1 जनवरी से नेशनल हाईवे तथा स्टेट हाईवे को छोड़ कर शहर के मुख्य रास्तों पर चल सकती है. प्रशासन के इस फैसले पर साधारण टोटो चालकों ने आपत्ति जतायी है.
मंगलवार को टोटो चालकों ने सेवक रोड स्थित आईटीआई मोड़ पर धरना-प्रदर्शन किया. इस संबंध में टोटो ड्राइवर जयंत कुमार मल्लिक ने बताया कि इस फैसले से हजारों युवकों की रोजी-रोटी समाप्त हो जायेगी. उन्होंने बताया कि कई लोगों ने तो किश्त पर टोटो खरीद रखा है. प्रशासन के इस फैसले से वे खुश नहीं हैं.
उन्होंने मांग करते हुए कहा कि प्रशासन को इन टोटो चालकों को बारे में भी सोचना होगा. उन्होंने बताया कि प्रशासन के इस फैसले के खिलाफ नॉर्थ बंगाल टोटो ड्राइवर एंड ऑपरेटर ‍वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले हाथीमोड़, मेडिकल, फांसीदेवा मोड़ पर भी धरना दिया गया. उन्होंने साफ शब्दों में बताया कि जरूरत पड़ी तो वे आने वाले दिनों में वृहद आंदोलन करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें