28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीन जनवरी को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पदयात्रा रूट में बदलाव

सिलीगुड़ी : एनआरसी तथा सीएए के विरोध में तीन जनवरी को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सिलीगुड़ी में पदयात्रा करेंगी. जिसमें पहले से निर्धारित रूट में बदलाव किया गया है. अब मुख्यमंत्री मल्लागुड़ी से बाघाजतिन पार्क तक साढ़े चार किलोमीटर तक पदयात्रा करेंगी. गौरतलब हो कि मुख्यमंत्री के पदयात्रा के रूट को लेकर काफी दिनों से रहस्य […]

सिलीगुड़ी : एनआरसी तथा सीएए के विरोध में तीन जनवरी को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सिलीगुड़ी में पदयात्रा करेंगी. जिसमें पहले से निर्धारित रूट में बदलाव किया गया है. अब मुख्यमंत्री मल्लागुड़ी से बाघाजतिन पार्क तक साढ़े चार किलोमीटर तक पदयात्रा करेंगी. गौरतलब हो कि मुख्यमंत्री के पदयात्रा के रूट को लेकर काफी दिनों से रहस्य बना हुआ था.

पहले से तय रूट के अनुसार पदयात्रा तीनबत्ती मोड़ से वर्धमान रोड, हिलकार्ट रोड होते हुए दार्जिलिंग मोड़ पहुंचेगी, वहीं तीनबत्ती मोड़ से वर्धमान रोड, एसएफ रोड होते हुए वेनस मोड़ तक रूट का चयन कर कोलकाता भेजा गया था.
मंगलवार को हिलकार्ट रोड स्थित तृणमूल जिला कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष रंजन सरकार ने ये जानकारी दी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री दो जनवरी को सिलीगुड़ी आयेंगी. बागडोगरा एयरपोर्ट से वे सीधे उत्तरकन्या के लिए रवाना होंगी.
तीन जनवरी को वे सिलीगुड़ी में पदयात्रा व रैली को संबोधित कर उसी दिन कोलकाता लौट जायेगी. रंजन सरकार ने बताया कि तीन जनवरी दोपहर साढ़े 12 बजे पदयात्रा मल्लागुड़ी से शुरू होगी. इससे पहले मुख्यमंत्री मल्लागुड़ी स्थित खुदीराम के मूर्ति के पास एक सभा को संबोधित करेंगी.
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में दार्जिलिंग, पहाड़, जलपाईगुड़ी, तराई, समतल से लाखों की संख्या में तृणमूलकर्मी हिंस्सा लेंगे. रंजन सरकार ने बताया कि केन्द्र सरकार के धर्म के आधार पर विभाजन की राजनीति के खिलाफ सभी धर्मों के लोग अपने पारंपरिक पोशाक में मुख्यमंत्री के साथ शामिल होंगे.
मुख्यमंत्री की पदयात्रा से शहर में ट्रैफिक मूवमेंट पर कोई असर ना पड़े, इसको लेकर बुधवार को राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव मैनाक टूरिस्ट लॉज में पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. पदयात्रा मल्लागुड़ी से शुरू होकर हिलकार्ट रोड़, सेवक मोड़, वेनस मोड़, अस्पताल मोड़ होते हुए बाघाजतिन पार्क के सामने जाकर समाप्त होगी. पदयात्रा में राज्य के पीडब्ल्यूडी मंत्री अरूप विश्वास, पर्यटन मंत्री गौतम देव, इंद्रनील सेन व अन्य उपस्थित रहेंगे.
सिलीगुड़ी-बालुरघाट इंटरसिटी और सिलीगुड़ी-मालदा का परिचालन आज से
खोरीबारी. पिछले 15 दिसम्बर से रद्द सिलीगुड़ी-बालुरघाट इंटर सिटी एक्सप्रेस और सिलीगुड़ी-मालदा डेमू का बुधवार से परिचालन शुरू होगा. इस संबंध में में मंगलवार देर शाम आदेश जारी होने के बाद लोगों में हर्ष व्याप्त है. ज्ञात हो कि सीएए व एनआरसी पर हुए आंदोलन के बाद ये ट्रेनें रद्द कर दी गई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें