25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

द्रास से निकली यात्रा कोहिमा में होगी समाप्त

नागराकाटा/मालबाजार : भारतीय सेना की ओर सैनिकों ने कारगिल दिवस के कारगिल से द्रास से कोहिमा तक की पद् यात्रा सोमवार को नागराकाटा पहुंची. भारतीय वायु सैनिकों की यह पद् यात्रा डुआर्स के विभिन्न स्थानों से गुजरते हुए सोमवार की सुबह नागराकाटा पहुची. यह पद् यात्रा कारगिल मेमोरियल द्रास से शुरु हुई है, जो नगालैंड […]

नागराकाटा/मालबाजार : भारतीय सेना की ओर सैनिकों ने कारगिल दिवस के कारगिल से द्रास से कोहिमा तक की पद् यात्रा सोमवार को नागराकाटा पहुंची. भारतीय वायु सैनिकों की यह पद् यात्रा डुआर्स के विभिन्न स्थानों से गुजरते हुए सोमवार की सुबह नागराकाटा पहुची. यह पद् यात्रा कारगिल मेमोरियल द्रास से शुरु हुई है, जो नगालैंड के कोहिमा में जा कर समाप्त होगी.

बताया जाता है कि वायु सेना के अधिकारी प्रतिदिन 100 किलो मिटर की दूरी तय करते हुए यहां तक पहुंचे हैं. कारगिल दिवस के अवसर पर आयोजित इस यात्रा में 25 धावक और 7 सहयोगी सद्स्य कुल 31 सद्स्य है. कारगिल में श्हीद हुए जवानों को श्रदांजलि देने के साथ ही फिट इंडिया मूवमेंट, स्वच्छ भारत जैसे अभियानों के प्रति जागरुकता पैदा करना भी इनका उदेश्य है.

पद यात्रा में शामिल फ्लाइट लेफ्टिनेंट दलजीत सिंह और फ्लाइट लेफ्टिनेंट अमित बेनीवाल ने बताया ने यह पदयात्रा कारिगल में शहीद हुए हमारे जवानों को श्रदांजलि है. करीब 45 दिनों की यह यात्रा काहिमा में जा कर संपन्न होगी. दल में शामिल महिला अधिकारी फ्लाइट लेफ्टिनेंट रिशभ जीत कौर ने बताया हम पिछले 21 सितंबर से यात्रा कर रहे हैं, जो 4 नवंबर को संपन्न होने जा रहा है. उन्होंने कहा कि डुआर्स में आकर उन्हें काफी अच्छा लग रहा है. यहां का वातावरण अच्छा है. चारों ओर हरियाली है. स्वच्छता का वातावरण है.
नागराकाटा से इस टीम ने यात्रा शुरु कर एनएच-31 होते हुए हासीमारा के लिये प्रस्थान किया. भारत माता का जयघोष करते हुए टीम के सदस्य दौड़ लगा रहे हैं. नीले पोशाक में इन जवानों को देखकर काफी संख्या में लोग जमा हुए. ये जवान पहाड़ और जंगल से होकर दौड़ लगा रहे हैं. मंगलवार को ये जवान हासीमारा पहुंचेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें