32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दार्जिलिंग के साथ अत्याचार बर्दाश्त नहीं: ममता

सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल के लोगों को नये साल का मुबारकबाद देकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अभी खुशहाली और उत्सव मनाने का मौसम है. इसलिए इस मंच से वह राजनीति की बातें नहीं करेंगी. हाला‍ंकि इस दौरान उन्होंने कुछ राजनीतिक बातें कह ही दी. सोमवार को सिलीगुड़ी कंचनजंघा स्टेडियम में आठवें उत्तर बंग […]

सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल के लोगों को नये साल का मुबारकबाद देकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अभी खुशहाली और उत्सव मनाने का मौसम है. इसलिए इस मंच से वह राजनीति की बातें नहीं करेंगी.
हाला‍ंकि इस दौरान उन्होंने कुछ राजनीतिक बातें कह ही दी. सोमवार को सिलीगुड़ी कंचनजंघा स्टेडियम में आठवें उत्तर बंग उत्सव मंच से ममता बनर्जी ने मोदी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि दार्जिलिंग के साथ बार-बार अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगी.
उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दार्जिलिंग लोकसभा सीट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कड़ा तेवर दिखाया. उन्होंने उत्सव मंच से पहाड़वासियों को आश्वासन देते हुए कहा कि मेरे रहते आप लोगों को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. ममता ने कहा कि बंगाल में सत्ता परिवर्तन के बाद से पहाड़ पर जो विकास रथ दौड़ना शुरू किया है वह अनवरत जारी रहेगा.
पहाड़ पर जीटीए प्रशासन को राज्य सरकार का पूरा सहयोग मिल रहा है. जिससे पहाड़ का चहुंमुखी विकास हुआ है. कुल 15 विकास बोर्ड का गठन कर सरकार ने पहाड़वासियों में जो खुशहाली मात्र नौ साल में लायी है वह इससे पहले कभी नहीं थी. दार्जिलिंग को दो जिले में विभक्त कर कालिम्पोंग को नया जिला और मिरिक को नया सब डिवीजन बना दिया है.
उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य से लेकर सामाजिक व हर बुनियादी जरूरतों का चौतरफा विकास पहाड़ पर हो रहा है. इसके अलावा जलपाईगुड़ी में सर्किट बेंच भी सजधज कर पूरी तैयार है, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार की गंदी राजनीति की वजह से इसका उद्घाटन नहीं हो पाया है.
उन्होंने कहा मेरे लिए न तो दार्जिलिंग अलग है न उत्तर बंगाल और न ही दक्षिण बंगाल. उत्तर बंगाल मेरे लिए बहन है तो दक्षिण बंगाल भाई के समान है और दार्जिलिंग के साथ तो मेरा दिल का रिश्ता है. यही वजह है कि वह हर दो महीने में उत्तर बंगाल का दौरा करती हैं .
विमान में देरी से कार्यक्रम में देरी: विमान में देरी के कारण मुख्यमंत्री उत्तर बंग उत्सव में दो-अढ़ाई घंटे लेट हो गयीं. कंचनजंघा स्टेडियम में मंच छोड़ने के बाद वह दार्जिलिंग के रवाना हो गयीं. ममता शाम 5.05 बजे सिलीगुड़ी कंचनजंघा स्टेडियम में बने उत्तर बंग उत्सव के मंच पर पहुंची.
पहुंचते ही उन्होंने सभी दर्शनार्थियों, कलाकारों एवं मंच पर आमंत्रित विशिष्ठ व्यक्तियों से देरी से पहुंचने के लिए माफी मांगी. उन्होंने बताया कि फ्लाइट न होने की वजह से इतनी देरी हुई है.
इसके बाद उन्होंने फटाफट आठों जिलों के आठ विशिष्ठ सम्मानित व्यक्तित्व को उत्तर बंग रत्न से नवाजा. भाषण के अंत में उन्होंने जय हिंद का नारा लगाकर मंच छोड़ा. सिलीगुड़ी से शाम को 5.27 मिनट पर ममता मंच छोड़कर अपने काफिले के साथ सड़क मार्ग से दार्जिलिंग कूच कर गयीं.
10 लोगों को िमला बंगरत्न सम्मान
उत्तर बंग उत्सव मंच से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कूचबिहार जिले के वरिष्ठ पत्रकार सुशांत गुहा समेत आठों जिलों से अलग-अलग क्षेत्र में विशेष उपलब्धि हासिल करनेवाले 10 रत्नों को बंगरत्न सम्मान से नवाजा. श्री गुहा के अलावा अलीपुरद्वार जिले से लेखक परिमल राय, जलपाईगुड़ी जिले की रहनेवाली व एशियन गेम्स में गोल्ड पदक हासिल करने वाली एथलीट सपना बर्मन व इसी जिले के वरिष्ठ समाजसेवी अजीत बर्मन, दार्जिलिंग से सेवानिवृत मेजर के पी मल्ला, सिलीगुड़ी से चित्रकार परितोष पाल, उत्तर दिनाजपुर जिले से सेवानिवृत प्रधानाध्यापक अमित सरकार, दक्षिण दिनाजपुर जिले से इतिहासविद सुकुमार सरकार व मालदा जिले के भूमि बैंड के युवा कलाकार सौमित्र राय को यह सम्मान दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें