34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विनय तमांग बने कैबिनेट मंत्री, अनित को भी मिला राज्य मंत्री का दर्जा

दार्जिलिंग : राज्य सरकार ने एक अधिसूचना जारी करके मन घीसिंग के बाद अब विनय तमांग और अनित थापा को भी मंत्री पद का दर्जा दे दिया है. मंगलवार को स्थानीय प्रेस गिल्ड में पत्रकारों को इसकी जानकारी देते हुए गोजमुमो के केंद्रीय प्रवक्ता सूरज शर्मा, नारी मोर्चा की केंद्रीय संयोजिका छिरिंग दहाल और करूण […]

दार्जिलिंग : राज्य सरकार ने एक अधिसूचना जारी करके मन घीसिंग के बाद अब विनय तमांग और अनित थापा को भी मंत्री पद का दर्जा दे दिया है. मंगलवार को स्थानीय प्रेस गिल्ड में पत्रकारों को इसकी जानकारी देते हुए गोजमुमो के केंद्रीय प्रवक्ता सूरज शर्मा, नारी मोर्चा की केंद्रीय संयोजिका छिरिंग दहाल और करूण गुरुंग ने बताया कि जीटीए चेयरमैन एवं मोर्चा अध्यक्ष विनय तमांग व वाइस चेयरमैन अनित थापा को राज्य सरकार ने मंत्री पद का दर्जा दिया है.
मोर्चा प्रवक्ता श्री शर्मा के अनुसार कोलकाता के नवान्न से जारी एक अधिसूचना के अनुसार विनय तमांग को कैबिनेट व अनित थापा को राज्य मंत्री का दर्जा दिया गया है. विदित हो कि 2017 में हुए आंदोलन के बाद राज्य सरकार ने विनय तमांग को जीटीए का कार्यभार सौंपा था, उसी दौरान उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा दे दिया गया था. नारी मोर्चा की केन्द्रीय संयोजिका छिरिंग दहाल ने कहा कि जीटीए चेयरमैन विनय तमांग ने इतना कम समय में दार्जिलिंग पार्वतीय क्षेत्र में जिस तरह से विकास कार्य किया है उसे देखकर राज्य सरकार काफी है.
पहाड़ को तरक्की की ओर अग्रसर करने के लिए ही उन्हें अब कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है. कुछ दिनों पहले राज्य सरकार ने हिल एरिया डेवलपमेंट कमेटी के चेयरमैन एवं गोरामुमो अध्यक्ष मन घीसिंग को को राज्य सरकार ने मंत्री का दर्जा दिया था. इसकी खबर मीडिया के माध्यम से उजागर हुआ था.
दूसरी ओर स्थानीय एक होटल में मोर्चा के केन्द्रीय कोर कमेटी की एक बैठक अध्यक्ष विनय तमांग की अध्यक्षता में संपन्न हुई. सभा में महासचिव अनित थापा समेत कोर कमेटी के सभी सदस्यगण उपस्थित थे. बैठक में पहाड की वर्तमान राजनीतिक स्थिति से लेकर पार्टी के भावी रणनीति पर विशेष चर्चा की गयी. हालांकि इस बैठक के बारे में मोर्चा प्रवक्ता श्री शर्मा ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें