सिलीगुड़ी शहर हुआ अचल पुलिस छावनी में बदला शहर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सिलीगुड़ी : शुक्रवार को भाजयुमो की प्रतिरोध संकल्प यात्रा ने सिलीगुड़ी शहर को अचल कर दिया. कई घंटों के लिए एक तरह से पूरा शहर थम सा गया. वाहन सड़कों पर केवल रेंगते रहे. संकल्प यात्रा के वजह से हर्ट ऑफ सिटी हिलकार्ट रोड, विधान रोड, सेवक रोड, फ्लाइओवर के अलावा मुख्य सड़कों से जुड़ने वाली पॉकेट रुटों में भी घंटों ट्रैफिक जाम लगा रहा. जाम की वजह से खासतौर पर स्कूली छात्रों, मरीजों, ट्रेन-बस व फ्लाइट पकड़नेवाले मुसाफिरों को काफी तकलीफें उठानी पड़ीं. वहीं, पुलिस प्रशासन को भी शहर को जाम मुक्त कराने में इस ठंड के मौसम में पसीना बहाना पड़ा.

भाजयुमो की प्रतिरोध संकल्प यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन ने पूरे सिलीगुड़ी को ही किले में तब्दील कर दिया था. सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस की ओर से सुबह से ही यात्रा के हर रुट और शहर के हर प्रमुख चौक-चौराहे पर भारी तादाद पुलिस बल मुश्तैद कर दिया गया था. यहां तक की सादी वर्दी में भी बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी यात्रा में शामिल हुए. वहीं, सुरक्षा की कमान खुद पुलिस कमिश्नर सुनील कुमार चौधरी ने संभाल रखी थी.
इधर,सिलीगुड़ी में भाजयुमो की ‘प्रतिरोध संकल्प यात्रा’ बाइक रैली के पहुंचने और यात्रा की अगुवानी के समय युवा मोर्चा के प्रांतिय अध्यक्ष देवजीत सरकार ने राज्य सरकार के विरुद्ध हुंकार भरते हुए कहा कि ममता सरकार चाहे कितनी भी कोशिश कर ले लेकिन युवा जोश को नहीं रोक सकती. ममता सरकार ने इस संकल्प यात्रा में रोड़े डालने के लिए पूर जोर कोशिश की लेकिन युवाओं के उत्साह के सामने उनका हर दाव उल्टा पड़ा. उनका कहना है
कि यह यात्रा स्वामी जी के 115वीं जयंती पर उनके आदर्शों के प्रति संकल्प व्यक्त करने के लिए निकाली जा रही है. श्री सरकार का कहना है कि यह संकल्प यात्रा हर विघ्न-बाधाओं को पार करते हुए आज अपने अंतिम पड़ाव की ओर अग्रसर है. यात्रा आज धूपगुड़ी में रात्री विश्राम करेगी और कल सुबह कूचबिहार के लिए कूच करेगी. कल ही कूचबिहार में यात्रा को भव्य तरीके से संपन्न किया जायेगा.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें