33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दक्षिण दिनाजपुर में 200 करोड़ का होगा निवेश

बालूरघाट. आने वाले दिनों में दक्षिण दिनाजपुर जिले में 200 करोड़ रुपये का निवेश होने वाला है. कुछ महीने पहले राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जब दक्षिण दिनाजपुर दौरे पर आयी थीं तब उन्होंने उद्योगपतियों से इस जिले में कल-कारखाना लगाने का आह्वान किया था. उसके बाद अब तक 200 करोड़ रुपये के निवेश का […]

बालूरघाट. आने वाले दिनों में दक्षिण दिनाजपुर जिले में 200 करोड़ रुपये का निवेश होने वाला है. कुछ महीने पहले राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जब दक्षिण दिनाजपुर दौरे पर आयी थीं तब उन्होंने उद्योगपतियों से इस जिले में कल-कारखाना लगाने का आह्वान किया था. उसके बाद अब तक 200 करोड़ रुपये के निवेश का प्रस्ताव राज्य सरकार को सौंपा गया है. यह जानकारी तृणमूल कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विप्लव मित्र ने दी.
उन्होंने बताया कि जिला सफर के दौरान मुख्यमंत्री ने व्यवसायियों के साथ एक बैठक की थी. बालूरघाट के साथ-साथ सिलीगुड़ी में भी मुख्यमंत्री ने व्यवसायियों के साथ बैठक कर उत्तर बंगाल में निवेश का आह्वान किया था. उसके बाद ही कई व्यवसायी निवेश के लिए आगे आये हैं. जूट मिल, राइस मिल आदि लगाने का प्रस्ताव मिला है. और भी कई कल-कारखाने लगाये जायेंगे. यदि 200 करोड़ रुपये का निवेश होता है, तो इस इलाके का आर्थिक विकास होगा और रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे.
प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जिला प्रशासन ने गंगारामपुर से लेकर पातीराम तक इंडस्ट्रियल हब बनाने का निर्णय लिया है. कल-कारखाने लगाने वाले व्यवसायियों को 20 एकड़ जमीन देने का निर्णय लिया गया है. उल्लेखनीय है कि दक्षिण दिनाजपुर जिला एक कृषि प्रधान जिला है. कृषि आधारित उद्योग लगाये जाने की यहां काफी संभावना है. कल-कारखाने नहीं लगे होने की वजह से यहां रोजगार के अवसर भी उपलब्ध नहीं हो पाये हैं. जिले के लोगों का कहना है कि कल-कारखाने लगने से एक ओर जहां जिले का आर्थिक विकास होगा, वहीं दूसरी ओर बेरोजगार युवाओं को रोजगार का अवसर भी मिलेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें