सिलीगुड़ी में तैनात की जाये सेना : गोजमुमो

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दार्जिलिंग. गोजमुमो ने एक बार फिर गोरामुमो से अपना रुख साफ करने को कहा है. दार्जिलिंग प्रेस गिल्ड में पत्रकारों को संबोधित करते हुए गोजमुमो की केंद्रीय प्रवक्ता विनिता रोका ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में जन आंदोलन पार्टी, गोरामुमो जैसे राजनीतिक दलों ने गोजमुमो से जीटीए समझौता से हटने और जीटीए से इस्तीफा देने की मांग की थी.

मोरचा ने यह दोनों काम करके गोरखालैंड पर अपना रुख साफ कर दिया है. अब इसी तरह गोरामुमो को छठी अनुसूची का प्रस्ताव छोड़कर और गोरामुमो प्रमुख मन घीसिंग को उतर बंगाल स्पोर्ट्स काउंसिल के वाइस चेयरमैन पदभार से इस्तीफा देकर गोरखालैंड पर अपना रुख स्पष्ट करना होगा.
मोरचा प्रवक्ता रोका ने कहा, गत 29 जून को सर्वदलीय बैठक हुई थी जिसमें गोरखालैंड मूवमेंट कमिटि का गठन हुआ है. इसका कोआर्डिनेटर मोरचा के केंद्रीय उपाध्यक्ष कल्याण देवान और डीके प्रधान को बनाया गया है. आगामी 6 जुलाई को सर्वदलीय बैठक से पहले गोरामुमो को गोरखालैंड पर अपना रुख साफ करना होगा.
रोका ने कहा कि गोरखालैंड की मांग को लेकर गोजमुमो रोज शहर में रैली निकाल रहा है. बुधवार को और दल भी रैली निकालेंगे. इसलिए मोरचा ने अपनी रैली का समय बदलकर सुबह 10 बजे से कर दिया है. कुछ राजनीतिक दल दार्जिलिंग के सांसद के इस वक्त दार्जिलिंग में होने की मांग कर रहे हैं, परंतु सांसद अब भी दिल्ली में बैठे हैं. सिक्किम की गाड़ियों में तोड़फोड़ को लेकर उन्होंने सिलीगुड़ी में सेना तैनात करने की मांग की है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें