1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. pm modi to address three rallies in west bengals north 24 pargana purba bardhaman and nadia districts narendra modi road show in south kolkata on 23 april bengal election 2021 latest news updates mtj

कल उत्तर 24 परगना और बर्दवान में पीएम मोदी की तीन जनसभाएं, 23 अप्रैल को कोलकाता में हो सकता है रोड शो

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Chunav 2021 News: 12, 17 और 23 अप्रैल को बंगाल में रहेंगे पीएम मोदी.
Bengal Chunav 2021 News: 12, 17 और 23 अप्रैल को बंगाल में रहेंगे पीएम मोदी.
Prabhat Khabar

कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बंगाल में धुआंधार प्रचार अभियान चल रहा है. बंगाल चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में हवा बनाने के लिए पीएम मोदी लगातार बंगाल का दौरा कर रहे हैं. सोमवार (12 अप्रैल) को नरेंद्र मोदी फिर बंगाल आ रहे हैं. एक दिन में वह तीन-तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे. उम्मीद है कि 23 अप्रैल को वह ममता बनर्जी के गढ़ दक्षिण कोलकाता में एक रोड शो भी करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को पूर्वी बर्दवान (Purba Bardhaman), उत्तर 24 परगना (North 24 Parganas) और नदिया (Nadia) जिले में 12 बजे से 4 बजे के बीच 3 जनसभाओं को संबोधित करेंगे. पूर्वी बर्दवान के तालित स्थित स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साइ) कॉम्पलेक्स मैदान में दिन के 12 बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

पूर्वी बर्दवान के साई कॉम्प्लेक्स में जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नदिया जिला चले जायेंगे. यहां के कल्याणी यूनिवर्सिटी ग्राउंड में अपराह्न 1:40 बजे से उनकी एक जनसभा रखी गयी है. नदिया जिला में पांचवें चरण में 17 अप्रैल को वोटिंग होनी है.

नदिया में जब उनकी सभा संपन्न हो जायेगी, तो वह उत्तर 24 परगना जिला पहुंच जायेंगे. जिला के बारासात स्थित कछारी मैदान में अपराह्न 3:10 बजे प्रधानमंत्री पहुंचेंगे और जनसभा करके भाजपा के पक्ष में हवा बनाने की कोशिश करेंगे. पांचवें चरण में उत्तर बंगाल के तीन जिलों नदिया, पूर्वी बर्दवान, उत्तर 24 परगना के अलावा उत्तर बंगाल के तीन जिलों दार्जीलिंग, जलपाईगुड़ी और कलिम्पोंग में भी 17 अप्रैल को वोटिंग होनी है.

12 के बाद 17 अप्रैल को भी बंगाल आयेंगे पीएम मोदी

सोमवार को बंगाल में तीन जनसभाओं को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी 17 अप्रैल को फिर बंगाल आयेंगे. उस दिन आसनसोल व गंगारामपुर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इसके बाद जब बंगाल में छठे चरण की वोटिंग हो रही होगी, ठीक उसी दिन यानी 22 अप्रैल को प्रधानमंत्री मालदा व मुर्शिदाबाद में भी चुनावी रैलियां करेंगे.

भाजपा सूत्रों की मानें, तो 23 अप्रैल को पीएम मोदी बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी के गढ़ दक्षिण कोलकाता में एक रोड शो भी कर सकते हैं. ज्ञात हो कि बंगाल में मतदान के दिन पीएम मोदी की रैली पर ममता बनर्जी ने पिछले दिनों आपत्ति जतायी थी और कहा था कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है.

आठ चरण में बंगाल में हो रहे चुनाव, 2 मई को परिणाम

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि बंगाल में इस बार 8 चरणों में चुनाव कराये जा रहे हैं. 4 चरण के चुनाव क्रमश: 27 मार्च, 1 अप्रैल, 6 अप्रैल और 10 अप्रैल को संपन्न हो चुके हैं. शेष 4 चरणों के चुनाव 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को कराये जायेंगे. बंगाल की सभी 294 सीटों पर मतगणना 2 मई को होगी. उसी दिन चुनाव परिणाम आने की संभावना है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें