26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राष्ट्रगान के अपमान का मामला: पांच भाजपा विधायकों को लालबाजार ने भेजा नोटिस

सोमवार दोपहर को लालबाजार के एंटी राउडी स्क्वाड विभाग में आकर बयान दर्ज कराने का निर्देश. इधर, वारदात के दिन विधानसभा में वारदात स्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद तस्वीरों को खंगाल रही पुलिस.

कोलकाता,विकास कुमार गुप्ता : पश्चिम बंगाल में विधानसभा में राष्ट्रगान (national anthem) का अपमान करने के आरोप में हेयर स्ट्रीट थाने में भाजपा के 11 विधायकों के खिलाफ एफआइआर दर्ज किया गया था. इनमें से पांच भाजपा विधायकों को लालबाजार ने नोटिस भेजा है. उक्त पांच विधायकों को सोमवार दोपहर दो बजे लालबाजार के एंटी राउडी स्क्वाड (एआरएस) विभाग में आकर अपना बयान दर्ज कराने को कहा गया है. इधर, पुलिस का कहना है कि शुक्रवार को मामले की जांच का भार एआरएस विभाग की टीम ने लेकर 11 में से पांच विधायकों को अपना बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस भेजा गया है.


सीसीटीवी तस्वीर कलेक्ट कर रही पुलिस

इधर, मामले की जांच शुरू कर विधानसभा में जिस जगह पर राष्ट्रगान के अपमान की घटना हुई थी, उस जगह के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद तस्वीरों को कलेक्ट कर तस्वीरों को खंगालकर यह देखा जा रहा है कि आखिरकार वहां बुधवार दोपहर को हुआ क्या था. जिन भाजपा विधायकों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी गयी है, उनकी भूमिका वारदात के समय क्या-क्या थी. इस घटना की जांच शुरू कर मामले से जुड़े हर पहलुओं को देखा जा रहा है, जिससे इस मामले से जुड़ी मिली सभी जानकारियों को अदालत के समक्ष रखा जा सके.

Also Read: West Bengal : ममता बनर्जी ने कहा, हर चीज का भगवाकरण कर रही केंद्र सरकार
गुरुवार को सात अन्य भाजपा विधायकों के खिलाफ एफआइआर

पुलिस सूत्रों का कहना है कि बुधवार के बाद गुरुवार को भी विधानसभा में राष्ट्रगान के अपमान का आरोप कुछ भाजपा विधायकों पर लगा था. इसके बाद विधानसभा से मिली शिकायत के आधार पर हेयर स्ट्रीट थाने में सात अन्य विधायकों के खिलाफ राष्ट्रगान के अपमान के आरोप में एफआइआर दर्ज किया गया है. पुलिस ने इस मामले की भी जांच शुरू कर दी है.बताया जा रहा है कि बुधवार एवं गुरुवार को अपराह्न में विधानसभा में बीआर आंबेडकर की प्रतिमा के नीचे तृणमूल का धरना-प्रदर्शन चल रहा था. इस बीच शुभेंदु सहित अन्य भाजपा विधायक वहां पहुंचे.

Also Read: WB News : दिसंबर के तीसरे सप्ताह में नयी दिल्ली जा सकती है ममता बनर्जी
बुधवार रात को भाजपा के 11 विधायकों के खिलाफ जारी हुआ था एफआइआर

वहां तृणमूल विधायकों के धरना स्थल से कुछ दूरी पर भाजपा विधायक भी धरने पर बैठे थे. दोनों पक्ष अपने तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे. आरोप है कि इसी दौरान बुधवार एवं गुरुवार को दोनों ही दिन तृणमूल विधायकों ने राष्ट्रगान शुरू कर दिया. आरोप है कि दोनों ही दिन राष्ट्रगान के दौरान भी भाजपा विधायक प्रदर्शन और नारेबाजी करते रहे. इसके बाद तृणमूल कांग्रेस की तरफ से बुधवार को राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप शुभेंदु अधिकारी समेत 12 भाजपा विधायकों पर लगाया गया. वहीं गुरुवार को सात भाजपा विधायकों पर यह आरोप लगा. पुलिस ने दोनों ही मामलों की जांच शुरू कर दी है.

Also Read: WB News : ममता बनर्जी के मंत्री मलय घटक के बैंक खाते की जानकारी चाहती है सीबीआई, बैंक को भेजा नोटिस

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें