25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एचआरडीएलडब्ल्यू के पीजी विद्यार्थियों को बांटी डिग्री

राज्य के मंत्री मलय घटक ने आसनसोल के कल्याणपुर हाउसिंग के श्रमायुक्त भवन के ऑडिटोरियम में ह्यूमन रिसोर्स डेवलपमेंट एंड लेबर वेलफेयर (एचआरडीएलडब्ल्यू) के 25 पोस्ट ग्रेजुएट को सर्टिफिकेट व मार्कशीट देकर सम्मानित किया. मौके पर श्रमायुक्त श्यामल दत्त, सेल इंचार्ज अनुज चक्रवर्ती, राहुल भट्टाचार्य, गोविंद विश्वास, एमएमआइसी गुरुदास चटर्जी, पार्षद अरुण माजी आदि मौजूद थे.

आसनसोल.

राज्य के मंत्री मलय घटक ने आसनसोल के कल्याणपुर हाउसिंग के श्रमायुक्त भवन के ऑडिटोरियम में ह्यूमन रिसोर्स डेवलपमेंट एंड लेबर वेलफेयर (एचआरडीएलडब्ल्यू) के 25 पोस्ट ग्रेजुएट को सर्टिफिकेट व मार्कशीट देकर सम्मानित किया. मौके पर श्रमायुक्त श्यामल दत्त, सेल इंचार्ज अनुज चक्रवर्ती, राहुल भट्टाचार्य, गोविंद विश्वास, एमएमआइसी गुरुदास चटर्जी, पार्षद अरुण माजी आदि मौजूद थे. मंत्री मलय घटक ने कहा कि जब से ममता बनर्जी राज्य की मुख्यमंत्री बनी हैं, तब से श्रमिकों के हितों की रक्षा की जा रही है. पश्चिम बंगाल में सामाजिक सुरक्षा परियोजना की शुरुआत 2000 में वामफ्रंट के ज़माने में हुई थी. तब से लेकर 2011 तक सामाजिक सुरक्षा परियोजना में सिर्फ नौ करोड़ रुपये का भुगतान दिया गया था. लेकिन वर्ष 2011 से 2024 तक यह आंकड़ा 2473 करोड़ रुपए है. इसी से पता चला है कि ममता बनर्जी की सरकार श्रमिकों के हितों की रक्षा के लिए कितनी प्रतिबद्ध है. बताया कि आज एक करोड़ 80 लाख श्रमिक बिना पैसों के सामाजिक सुरक्षा परियोजना के लिए नाम पंजीकृत कर चुके हैं. जबकि वामफ्रंट के ज़माने में 25 रुपए देने पड़ते थे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने श्रमिकों के लिए ईएसआई अस्पताल को नये सिरे से सजाया है.

जहां मरीजों को बेहतर चिकित्सा सेवा उपलब्ध हो. सनद रहे कि स्टेट लेबर इंस्टीट्यूट के सत्र (2021-22) तथा (2022 -23) के पीजी डिप्लोमा छात्रों को प्रमाण पत्र वितरण किया गया. हुमन रिसोर्स डेवलपमेंट एंड लेबर वेलफेयर के पीजी डिप्लोमा के 25 छात्र को मार्कशीट दिया गया. साथ ही (2024 -25) के 17 विद्यार्थियों के लिये स्वागत समारोह का आयोजन किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें