25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

द्रौपदी मुर्मू का ममता बनर्जी ने किया स्वागत, देशनायक को श्रद्धांजलि देने नेताजी भवन पहुंचीं राष्ट्रपति

राष्ट्रपति बनेन के बाद द्रौपदी मुर्मू पहली बार पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं. अपने दो दिवसीय दौरे के बीच राष्ट्रपति कार्यक्रमों में काफी व्यस्त रहेंगी. पश्चिम बंगाल पहुंची द्रौपदी मुर्मू का मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुके देकर स्वागत किया और शॉल के साथ सम्मान भी दिया.

कोलकाता, मुकेश तिवारी. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं. राष्ट्रपति बनने के बाद यह उनका पहला पश्चिम बंगाल दौरा है. सोमवार और मंगलवार को इस दो दिवसीय दौरे के दौरान राष्ट्रपति का काफी व्यस्त कार्यक्रम है.

एक नजर में देखें राष्ट्रपति के बंगाल दोरे का अपडेट

  • सोमवार दोपहर 12.40 बजे राष्ट्रपति देशनायक को श्रद्धांजलि देने नेताजी भवन पहुंचीं.

  • इससे पहले दोपहर 12.23 बजे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का रेसकोर्स में पीले गुलाब के गुलदस्ते से स्वागत किया. इसके अलावा उन्हें शॉल ओढ़ा कर सम्मान दिया. दोनों के बीच शिष्टाचार के आदान-प्रदान के बाद, राष्ट्रपति का हेलिकॉप्टर फिर भवानीपुर, नेताजी भवन की ओर उड़ गया.

  • दोपहर 12.10 बजे राष्ट्रपति ने दमदम हवाईअड्डे से हेलिकॉप्टर से रेस कोर्स के लिए उड़ान भरी थी. वहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राज्यपाल सीवी आनंद बोस भी मौजूद थे.

  • दोपहर 12.03 बजे हवाईअड्डे से बाहर निकलते ही राष्ट्रपति को सलामी दी गई. फिर द्रौपदी मुर्मू हुड वाली कार में एयरपोर्ट से निकलीं.

  • सुबह 11.55 बजे ही राष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर दमदम हवाईअड्डे पर उतरा था. हवाईअड्डे पर राज्य सरकार के प्रतिनिधियों ने कड़ी सुरक्षा के बीच उनका स्वागत किया. इस दौरान मुख्य सचिव एचके द्विवेदी, मंत्री फिरहाद हाकीम, सुजीत बसु, बीरबाहा हांसदा मौजूद थे, जहां पुलिस और सेना के अधिकारियों ने राष्ट्रपति को सलामी दी.

Also Read: पश्चिम बंगाल जाएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, लोगों को छत पर चढ़ने और कपड़े सुखाने की मनाही!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें