1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee government extended lockdown in west bengal till 31 august abk

31 अगस्त तक बंगाल लॉकडाउन, लोकल ट्रेन पर ब्रेक जारी, रात 11 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू

सीएम ममता बनर्जी ने कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है. अभी लोकल ट्रेन को चलाने का फैसला नहीं लिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
31 अगस्त तक बंगाल लॉकडाउन, लोकल ट्रेन पर ब्रेक जारी
31 अगस्त तक बंगाल लॉकडाउन, लोकल ट्रेन पर ब्रेक जारी
प्रभात खबर.

पश्चिम बंगाल में कोरोना संकट के बीच लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया गया है. अब, 31 अगस्त तक पाबंदियां लागू रहेंगी. इसके पहले ममता बनर्जी सरकार ने 15 अगस्त तक पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन का ऐलान किया था. गुरुवार को सीएम ममता बनर्जी ने बताया कि पश्चिम बंगाल में कोरोना संकट को देखते हुए लॉकडाउन को 15 से बढ़ाकर 31 अगस्त तक कर दिया गया है.

सीएम ममता बनर्जी ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है. अभी लोकल ट्रेन को चलाने का फैसला नहीं लिया गया है. फिलहाल, मेट्रो, बस, ऑटो चलते रहेंगे. जबकि, रात 11 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू का ऐलान भी किया गया है. पहले नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से था. लोगों से कोरोना गाइडलाइंस मानने की अपील की गई है.

सीएम ममता बनर्जी ने बताया कि पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. हर दिन 1,000 से कम केस की पुष्टि हो रही है. विधानसभा चुनाव के दौरान कोरोना के हर दिन 10,000 के आसपास मामले मिल रहे थे. इसे काफी हद तक कम करने में सफलता पाई गई है. एक बार फिर ममता बनर्जी ने वैक्सीन नहीं मिलने का जिक्र किया. उन्होंने कहा है कि पश्चिम बंगाल को वैक्सीन नहीं मिल रही है. इसके बावजूद राज्य के 3.32 करोड़ लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई है. राज्य सरकार वैक्सीनेशन को बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें