25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नक्सलबाडी से भाजपा के विस्तार अभियान का शुभारंभ करेंगे अमित शाह, ममता की मांद में लगाएंगे सेंध

कोलकाता :भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पश्चिम बंगाल के गांव नक्सलबाडी से पार्टी के विस्तार अभियान का शुभारंभ करेंगे. इसी स्थान से 1960 के दशक के आखिरी बरसों में वामपंथी उग्रवाद शुरू हुआ था. तृणमूल कांग्रेस शासित पश्चिम बंगाल सहित ओडिशा और तेलंगाना उन पांच राज्यों में शामिल है जहां शाह तीन- तीन दिन बिताएंगे. दरअसल, […]

कोलकाता :भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पश्चिम बंगाल के गांव नक्सलबाडी से पार्टी के विस्तार अभियान का शुभारंभ करेंगे. इसी स्थान से 1960 के दशक के आखिरी बरसों में वामपंथी उग्रवाद शुरू हुआ था. तृणमूल कांग्रेस शासित पश्चिम बंगाल सहित ओडिशा और तेलंगाना उन पांच राज्यों में शामिल है जहां शाह तीन- तीन दिन बिताएंगे. दरअसल, 2019 के लोकसभा चुनाव पर नजरें टिकाते हुए वह उन राज्यों में पार्टी को मजबूत करना चाहते हैं, जहां यह परंपरागत रुप से कमजोर रही है.

यहां संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इस मौके पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को भी आड़े हाथ लिया. उन्होंने राहुल को निशाना बनाते हुए कहा कि संकट से गुजर रही एक पार्टी के कार्यकर्ता अपने नेता को ढूंढ रहे हैं जबकि एक के बाद एक चुनाव जीतने वाली दूसरी पार्टी के अध्यक्ष आराम नहीं कर रहे और इसे मजबूत करने के लिए काम कर रहे हैं. ईरानी ने कहा, ‘‘यह भाजपा और कांग्रेस के बीच सबसे बड़ा अंतर है.’

ईरानी ने कहा कि नक्सलबाडी में बूथ नंबर 93 से अपने अभियान का शुभारंभ करते हुए शाह भाजपा कार्यकर्ताओं को एकजुटता का संदेश देंगे, जिन्होंने वहां हिंसा का सामना किया है. भाजपा ने सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस पर राज्य में अपने कार्यकर्ताओं पर हिंसा करने का आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि पार्टी के इस अभियान में अन्य दो अहम राज्य केरल और तमिलनाडु हैं. पार्टी के विचारक दीन दयाल उपाध्याय की जन्म शताब्दी को लेकर भाजपा ने अपने स्वयंसेवियों से पार्टी के लिए पूरे समय काम करने को कहा है. 3. 68 लाख से अधिक कार्यकर्ता देश भर में 15 दिन तक काम करेंगे और 4,000 से अधिक कार्यकर्ता छह महीने से एक साल के बीच काम करेंगे.

* ऐसा है शाह का कार्यक्रम

जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज सुबह 11.15 मिनट पर हवाई मार्ग से बागडोगरा एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान एक दिन उत्तर बंगाल व दो दिन दक्षिण बंगाल में बितायेंगे. यह जानकारी प्रदेश भाजपा के महासचिव डॉ सुभाष सरकार ने दी. जानकारी के मुताबिक, अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के बंगाल दौरे को ध्यान में रखते हुए उनके स्वागत के लिए विशेष तैयारी की गयी है.

इसे भी पढ़ें,क्या ब्रांड मोदी में अपनी चमक खो देते हैं अमित शाह?

उनके लिए बंगाल के प्रख्यात व्यंजनों का प्रबंध किया गया है. उनके नाश्ते से लेकर दिन व रात्रि तक के भोजन में बंगाल के प्रमुख व्यंजनों को रखा गया है. बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचने के बाद वहां से वह समर्थकों के साथ वे कुछ समय के लिए मोंटाना विस्टा पहुंचेंगे. वहां से सड़क मार्ग से भारत- नेपाल सीमांत नक्सलबाड़ी बूथ संख्या 93 पहुंचेंगे. वहां वे संपर्क कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं के साथ जुड़ेंगे. वहां से वे सड़क मार्ग से ही सिलीगुड़ी इंडोर स्टेडियम पहुंचेंगे. यहां बुद्धिजीवियों को संबोधित करेंगे. वहां से वह शाम को एसएफ रोड स्थित सिद्धि विनायक पहुंचेंगे. वहां वे उत्तर बंगाल के सभी आठ जिलों के पदाधिकारियों से भेंट करेंगे.

इसे भी पढ़ें,अमित शाह ने वरुण गांधी को दिया सुधरने का एक अंतिम मौका ?

उसके पश्चात मंगलवार की रात एनजेपी से ट्रेन द्वारा कोलकाता के लिए रवाना होंगे और बुधवार सुबह कोलकाता पहुंचेंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष सियालदह उतरने के बाद गेस्ट हाउस जाएंगे. वहां से दोपहर वह कलकत्ता प्रेस क्लब में पत्रकारों को संबोधित करेंगे. वहां से वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विस क्षेत्र भवानीपुर के वार्ड नंबर 70 व 71 के बूथ कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे. उसके बाद भवानीपुर विस क्षेत्र के बूथ संख्या 269 में संपर्क अभियान चलाएंगे और उस क्षेत्र में पांच आम नागरिकों के घर पर जायेंगे और उनके केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गयी योजनाओं के बारे में रिपोर्ट लेंगे.

उन लोगों को केंद्र सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाएं मिल रही हैं या नहीं, इस बारे में वह चर्चा करेंगे. इसके बाद गुरुवार को कोर कमेटी की बैठक करेंगे. वहां से वे राजारहाट बूथ संख्या में 231 में जनसंपर्क करेंगे. वहां से एयरपोर्ट पहुंचेंगे और शाम छह बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रम की अगुवाई के लिए केंद्रीय मंत्री एसएस अहलूवालिया, कैलाश विजयवर्गीय, शिव प्रकाश जी, सुरेश पुराजी , राहुल सिन्हा, प्रदीप बनर्जी, दिलीप घोष समेत अन्य पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें